जयपुर: आदि पुरुष फिल्म के डायरेक्टर ओम राउत को भेजा नोटिस हनुमान जी और देवी-देवताओं का अपमान करने वाली फिल्म को नहीं चलने देगें:- पं. सुरेश मिश्रा

जयपुर 06 अक्टूबर। आदि पुरुष फिल्म में हनुमान जी और अन्य देवी देवताओं का अपमान करने की साजिश रची जा रही है। प्रभास और कृति सेनन की फिल्म आदि पुरुष के टीजर में हनुमानजी को जो अंग वस्त्र पहना रखे है वो चमड़े के दिख रहे है। इससे हमारी आस्था को चोट पहुंची है। साथ ही अन्य देवी देवताओं को भी काल्पनिक ढंग से दिखाया जा रहा है, जो कि सरासर गलत है। इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। इस संदर्भ में आज सर्व ब्राह्मण महासभा की ओर से इस फिल्म के निदेशक ओम राउत को एडवोकेट कमलेश शर्मा ने नोटिस भेजा है और सात दिन का समय दिया है कि सभी इस प्रकार के सीनों को हटायें। अन्यथा कानूनी कार्यवाही की जायेगी।

सर्व ब्राह्मण महासभा राष्ट्रीय अध्यक्ष पं. सुरेष मिश्रा की और से दिये गये नोटिस में कहा है कि आपकी आगामी फिल्म आदि पुरुष के संदर्भ में मेरे अभिवाश्य सर्व ब्राह्मण महासभा के राश्ट्रीय अध्यक्ष पं. सुरेष मिश्रा की और से आपको यह नोटिस दिया जा रहा है कि इस फिल्म में हिन्दू देवी-देवताओं का चित्रण गलत तरीके से हो रहा है। इस फिल्म में हिंदू देवी देवताओं को बेहद विरूप ढंग से रूप धारण कर हिंदू धर्म से जोड़कर अमर्यादित तरीके से हमारे देवता हनुमान जी को चमड़े के कपड़े पहनाकर अमर्यादित तरीके से बोलते हुये दिखाया गया है तथा फिल्म में निम्न स्तरीय भाषा का प्रयोग किया गया है, जो धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाला एवं आघात पहुंचाने वाला है। फिल्म में धार्मिक एवं जातिगत विद्वेष फैलाने वाले संवाद एवं चित्रण हैं फिल्म में करोडो हिन्दू देवी-देवताओं के भगवान हनुमानजी का चित्रण अत्यंत अशोभनीय ढंग से किया गया है। रामायण हमारा इतिहास और हमारी भावना है, आदि पुरुष में भगवान हनुमान को मुगल की तरह दिखाया गया है। ‘‘कौन सा हिंदू बिना मूंछ के दाढ़ी रखता है जो भगवान हनुमानजी को ऐसा दिखाया गया है।’’ यह फिल्म पुरी तरह से रामायण और हमारे गौरव भगवान राम जी, मां सीता जी, भगवान हनुमानजी का इस्लामीकरण है। यहां तक कि आदि पुरुष फिल्म में सैफ अली खान जो रावण की भूमिका निभा रहे हैं, वे तैमूर और खिलजी की तरह दिख रहे है। जबकि रावण ने हमेशा अपने सिर पर लाल तिलक लगाया है। फिल्म देश में धार्मिक भावनाओं को

भड़काकर वर्ग विशेष में विद्वेष फैलाने वाली है। इस पिक्चर का इंटरनेट के माध्यम से व्यापक प्रचार प्रसार हो रहा है, जो समाज के लिए व देश के लिए सर्वथा हानिकारक है। फिल्म में हनुमान जी को चमड़े के कपडे पहनाये गये है। साथ ही भगवान राम के संदर्भ में मिथ्या बातें दिखाई जाने वाली है। ये करोडो हिन्दुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली फिल्म आप बना रहे है। इससे समस्त हिन्दू समाज आहत है, क्योंकि भगवान हनुमान जी के पुरे विश्व में करोड़ों भक्त है ओर ये सब हनुमान चालीसा में पढते आ रहे हैं कि ‘‘हाथब्रज और ध्वजा विराजे, कांधे मूंज जनेऊ साजै,’’ लेकिन आपकी इस फिल्म में हनुमानजी का चित्रण गलत तरीके से हो रहा है। हमें जानकारी मिली है कि भगवान राम का चित्रण भी गलत तरीके से हो रहा है।

आपसे आग्रह है कि आप लोगों की भावनाओं से ना खेले, लोगो की आस्था पर कुठाराघात ना करें और फिल्म का चित्रण काल्पनिक ना होकर के रामायण और रामचरित मानस में जिस प्रकार से भगवान का रूप दिखाया गया है, उसी के अनुरूप करें।
अतः विधिक सूचना पर प्रेषित कर निवेदन है कि 7 दिवस में आपके द्वारा किए गए उक्त कृत्य सार्वजनिक रूप से क्षमा याचना करते हुए, मेरे अभिवाश्य को अवगत कराते हुए प्रकाषक प्रसारण समस्त समाचार पत्र/इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से कराए तथा फिल्म से समस्त अमर्यादित भगवान को निम्नस्तर का दिखाने वाले समस्त संवाद चित्रण हटाए जाएं। अन्यथा आपके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जावेगी। जिसके हर्जे खर्चे की समस्त जिम्मेवारी आपकी होगी।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts