Aero India 2023: एयर शो में PM Modi आज करेंगे शिरकत, आधुनिक स्वदेशी लड़ाकू विमान होंगे शामिल

नई दिल्ली:  भारत अब हथियारों के मामले में भी आत्मनिर्भर होने की कोशिश में जुटा है. अमेरिका, रूस और चीन जैसे देश पूरे विश्व में आधुनिक हथियारों के लिए जाने जाते हैं. मगर अब भारत भी इन देशों की श्रेणी   में आ गया है. इस बीच बेंगलुरु में सोमवार को एयरो इंडिया 2023 शो में भारत अपने स्वदेशी हथियारों का नजारा पेश करने वाला है. यह शो दो साल में एक बार होता है. एयरो इंडिया में भारत अपने स्वदेशी लड़ाकू विमानों, विभिन्न हेलीकॉप्टर, ड्रोन ओर मिसाइलों को दुनिया के सामने प्रदर्शित करने वाला है. इस डिफेंस शो में 32 देशों के रक्षा मंत्री शिरकत करेंगे. वहीं 29 देशों के वायुसेना अध्यक्ष भी शामिल होने वाले हैं.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, रक्षा मंत्रियों के साथ बैठक का नाम स्पीड रखा गया है. उन्होंने कहा, हमारा विश्वास है कि मित्र देशों के साथ चुनौतियों से निपटने की स्पीड प्रदान करेगा, वहीं डिफेंस सेक्टर में साइबर, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, सहित मैन्युफैक्चरिंग में नया मकाम हासिल करेंगे.’ इस शो में पीएम मोदी शामिल होंगे.

800 से ज्यादा कंपनियां रजिस्टर

एयरो इंडिया के 14वें संस्करण में देश-विदेश 800 से अधिक कंपनियों ने रजिस्टर कराया है. इसमें छोटे से लेकर बड़े उत्पाद की नुमाइश होगी. यह शो 13 से 17 फ़रवरी तक चलने वाला है. इस एयरो इंडिया में शुरुआती तीन दिन बिजनेत डे और बाक़ी के 2 दिन आम जनता के लिए रखा गया है. इस दौरान वे एयरो   शो को देख सकेंगे. इस मौके पर खास फ्लाई-पास्ट भी रखा गया है. इसमें वायुसेना, एचएएल, डीआरडीओ, भारतीय नौसेना और थलसेना के लड़ाकू विमान, हेलिकॉप्टर और ड्रोन भाग लेंगे.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    Related posts

    Leave a Comment