दिल्ली: में आतंकी हमले का अलर्ट जैश के 4 से 5 आतंकी छिपे होने की आशंका

नई दिल्ली. पाकिस्तान के आतंकी संगठन राजधानी दिल्ली में हमले की फिराक में हैं। खुफिया एजेंसियों को आतंकी मसूद अजहर के संगठन जैश-ए-मोहम्मद की साजिश से जुड़े इनपुट मिले हैं। बताया जा रहा है कि दिल्ली में जैश के चार से पांच आतंकी मौजूद हैं। इस इनपुट के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल बुधवार रात से राजधानी और आसपास के इलाकों में छापेमारी कर रही है।

उधर, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने जम्मू-कश्मीर के अखनूर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास घुसपैठिये को पकड़ा। वह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से भारतीय सीमा में दाखिल होने की कोशिश कर रहा था। सुरक्षाबलों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया है।

370 हटने से आतंकी भड़के, भारत में हमला कर सकते हैं: अमेरिका
इससे पहले अमेरिका के सहायक रक्षा मंत्री रैंडल शाइवर ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाने के बाद आतंकी भड़के हुए हैं। अगर पाकिस्तान आतंकी गुटों पर लगाम कसने में नाकाम रहा तो आतंकी भारत में हमला कर सकते हैं। पाक आतंकी गुटों पर कितनी नजर रखेगा, यह चिंता की बात है।

खुफिया रिपोर्ट्स सामने आईं

गृह मंत्रालय की रिपोर्ट में मुताबिक, 3000 पाकिस्तानी नागरिकों को एलओसी लांघने को तैयार किया गया है। सर्दी शुरू होने से पहले पाकिस्तान उन्हें एलओसी पार कराना चाहता है। आईबी के मुताबिक, एलओसी पर 32 पाक चौकियों पर आतंकी जमे हुए हैं। वे पाक सेना के संरक्षण में हैं, इसलिए बार-बार फायरिंग हो रही है।
पंजाब में ड्रोन से हथियार भेजने पर एजेंसियों ने बताया है कि ये हथियार गैंगस्टर्स को भेजे गए हैं। खालिस्तानी मूवमेंट के लोगों को पाक से फंडिंग की जा रही है। अमृतसर एयरपोर्ट को सेना के हवाले कर दिया है। ड्रोन से हथियार भेजने की जांच एनआईए को सौंपी गई है। पंजाब पुलिस ने मंगलवार रात खालिस्तानी आतंकी साजनप्रीत सिंह बिट्टा को पकड़ा था। वह पाकिस्तान में बैठे आतंकी रणजीत सिंह बिट्टा के संपर्क में था।

    Related posts

    Leave a Comment