अमिताभ बच्चन कोरोना: खाली ट्रेनों को आइसोलेशन वार्ड बनाने की दी सलाह

बुधवार को अमिताभ बच्चन ने एक ट्वीट साझा किया जिसमें उन्होंने सुझाव दिया कि इस दौरान खाली रेल डिब्बों को आइसोलेशन वार्ड के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।

बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं, और आजकल हर रोज कोरोना वायरस से जुड़ी अहम जानकारियां शेयर करते रहते हैं। कभी कोरोना वायरस से जुड़ा जानकारी भरा वीडियो तो कभी कोरोना वायरस पर लिखी कविता, अमिताभ हर रोज कुछ ना कुछ पोस्ट कर रहे हैं। आज अमिताभ बच्चन ने एक फैन का इंस्टा्राम कमेंट शेयर किया है जिसमें ट्रेन को कोरोना वायरसकी लड़ाई मे आइसोलेशन वार्ड के तौर पर इस्तेमाल करने की बात की गई है।

पोस्ट शेयर करते हुए अमिताभ ने लिखा है- बहुत जरूरी आइडिया जो मेरे इंस्टाग्राम कमेंट पर मिला।

इससे पहले अमिताभ बच्चन ने कोरोना वायरस पर अहम जानकारी देते हुए एक वीडियो शेयर किया था। अमिताभ बच्चन ने एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा- एक अध्ययन से पता चला है कि कोरोनो वायरस मानव मल में श्वसन नमूनों की तुलना में  ज्यादा समय तक रहता है। भारत हम इससे लड़ने जा रहे हैं! टॉयलेट का इस्तेमाल करें। हर कोई, हर रोज, हमेशा। दरवाजा बंद तो बीमारी बंद।

https://www.instagram.com/tv/B-KRMGnh6Qh/

वीडियो में अमिताभ बच्चन कहते हैं-हाल ही में चीन के विशेषज्ञों ने यह अध्ययन किया है कि कोरोना वायरस मानव मल में कई हफ्तों कर जिंदा रह सकता है। कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति ठीक भी हो जाए तो उसके मल में यह वायरस जिंदा रह सकता है। अगर किसी व्यक्ति के मल पर मक्खी बैठ जाए उसके बाद किसी फल या सब्जी पर बैठ जाए तो यह फैल सकता है। जिस तरह से हम सभी ने मिलकर कई बीमारियों का सामना किया है इससे भी लड़ना है।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें।

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment