आशीष नेहरा: एमएस धोनी ने भारत के लिए अपना आखिरी मैच खेल लिया

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन का महेंद्र सिंह धोनी के अंतरराष्‍ट्रीय करियर से कोई लेना देना नहीं है.

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) (IPL 2020) के 13वें सीजन का महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के अंतरराष्‍ट्रीय करियर से कोई लेना देना नहीं है. पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, जहां तक एमएस धोनी (MS Dhoni) के अंतरराष्‍ट्रीय करियर की बात है तो मुझे नहीं लगता कि आईपीएल का इससे कोई लेना-देना है. अगर आप चयनकर्ता हो, कप्तान हो, कोच हो तो सबसे अहम चीज है कि अगर वह खेलने को तैयार हैं तो वह मेरी सूची में सबसे पहले होंगे. उन्होंने कहा, जहां तक मैं धोनी को जानता हूं. धोनी ने भारत के लिए अपना आखिरी मैच खुशी-खुशी खेल लिया है, उन्हें कुछ साबित करने की जरूरत नहीं है. बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि मीडिया के लोग होने के नाते हम इस तरह की चीजों पर चर्चा कर सकते हैं क्योंकि उन्होंने संन्यास की घोषणा नहीं की है, इसलिए मुझे लगता है कि वह इस पर फैसला लेंगे और वही बता सकते हैं कि उनके दिमाग में क्या चल रहा है.

 

आशीष नेहरा ने विश्व कप सेमीफाइनल में एमएस धोनी का जिक्र किया और कहा कि जब तक वो मैदान पर थे, भारत के जीतने की संभावनाएं थीं. नेहरा ने कहा, मेरे लिए धोनी का खेल कभी नीचे नहीं आ सकता. भारत के लिए जो आखिरी मैच उन्होंने खेला था, उसमें जब तक धोनी मैदान पर थे, भारत के फाइनल में पहुंचने की संभावना थी और जैसे ही वो रन आउट हुए, सारी उम्मीदें खत्म हो गईं. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि इस आईपीएल से धोनी के रुतबे में कोई अंतर आएगा. मुझे नहीं लगता कि आईपीएल जैसा टूर्नामेंट धोनी के चयन का पैमाना होना चाहिए. यह सिर्फ बात करने का एक मुद्दा हो सकता है. आशीष नेहरा का मानना है कि आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी के बारे में चर्चा हो सकती है लेकिन यह टूर्नामेंट पूर्व भारतीय कप्तान के लिए चयन ट्रायल नहीं हो सकता.

 

एमएस धोनी ने अपना आखिरी मैच पिछले साल विश्व कप में सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. तब से वह टीम से आराम के नाम से बाहर चल रहे हैं. ऐसा कहा जा रहा था कि इस साल होने वाले आईपीएल में एमएस धोनी का प्रदर्शन टीम इंडिया में चुने जाने को लेकर फैसला करेगा. आईपीएल मार्च में होना था जो कोविड-19 के कारण स्थगित हो गया था. बीसीसीआई अब आईपीएल 13 को यूएई में सितंबर से नवंबर तक कराने जा रहा है, इसमें एमएस धोनी आईपीएल टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की कप्‍तानी करते हुए नजर आएंगे.

(एजेंसी इनपुट)

 

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment