भारत के खिलाफ सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने राष्ट्रीय टीम के चयकर्ताओं से लय में चल रहे विल पुकोवस्की से भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में पारी का आगाज कराने का सुझाव दिया.

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने राष्ट्रीय टीम के चयकर्ताओं से लय में चल रहे विल पुकोवस्की से भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में पारी का आगाज कराने का सुझाव दिया.  टेलर ने 2018-19 के घरेलू सीरीज के दौरान मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों से निपटने के लिए छह सप्ताह तक खेल से दूर रहने के फैसले के लिए इस युवा बल्लेबाज की तारीफ की.  पुकोव्स्की भारत के खिलाफ चार मैचों की सीरीज के लिए चुने गये 17 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का हिस्सा है.

टेलर ने चैनल नाइन के स्पोर्ट्स संडे से कहा मैं जो बर्न्स की जगह विल पुकोवस्की को टीम में रखना पसंद करूंगा. टेस्ट क्रिकेट में बर्न्स का औसत 38 है, वह ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छे खिलाड़ी है लेकिन बेहतरीन नहीं. टेलर ने कहा  पुकोवस्की खुद भी कह चुके हैं कि वह तैयार है. उन्होंने दो दोहरे शतक लगाये हैं. जब वह लय में है तभी उनका चयन अंतिम 11 में होना चाहिये. उनके पास अगले दशक का शानदार खिलाड़ी बनने की क्षमता है.

विक्टोरिया के 22 साल के इस खिलाड़ी ने घरेलू शेफील्ड शील्ड प्रतियोगिता में लगातार दो मैचों में दोहरा शतक लगाये. उन्होंने साउथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 255 रन बनाने के बाद वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 202 रनों की पारी खेली. सीजन की शुरूआत में टीम से बाहर के बाद भी सिर्फ तीन पारियों में 495 रन के साथ मौजूदा टूर्नामेंट के शीर्ष स्कोरर है.  दूसरी तरफ बर्न्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए पिछले सीजन में सलामी बल्लेबाज के तौर पर 32 के औसत से रन बनाये थे.  मौजूदा सीजन में घरेलू मैचों में भी वह लय में नहीं है, उन्होंने पांच पारियों में सिर्फ 57 रन बनाये है.  पुकोवस्की 2018 में ही टेस्ट टीम में जगह बनाने के करीब थे लेकिन मानसिक स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों के कारण उन्होंने खेल से ब्रेक ले लिया था

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts