ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम-न्यूजीलैंड और भारत की मेजबानी करेगी

पिछला टी-20 महिला विश्वकप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम एक बार फिर से क्रिकेट के मुकाबले के लिए तैयार है। ऑस्ट्रेलियाई टीम अगले वर्ष होने वाले वनडे विश्वकप से पहले न्यूजीलैंड और भारत की मेजबानी करेगी।

पिछला टी-20 महिला विश्वकप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम एक बार फिर से क्रिकेट के मुकाबले के लिए तैयार है। ऑस्ट्रेलियाई टीम अगले वर्ष होने वाले वनडे विश्वकप से पहले न्यूजीलैंड और भारत की मेजबानी करेगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड में गत आठ मार्च को खिताब जीतने के बाद से कोई मैच नहीं खेला है। इसके पीछे कोविड-19 महामारी के कारण हुआ लॉकडाउन प्रमुख वजह है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को सितंबर के अंत में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज और उसके बाद तीन वनडे मैचों की घोषणा की। यह वनडे सीरीज दोनों टीमों के लिए फरवरी 2021 में न्यूजीलैंड में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप से पहले महत्वपूर्ण होगी।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दोनों ने ही टूर्नामेंट के लिए पहले ही क्वॉलिफाई कर लिया है। जहां तीनों टी-20 नार्थ सिडनी में खेले जाएंगे वहीं वनडे मैच टाउन्सविले, केर्न्स और गोल्ड कोस्ट में आयोजित होंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ केविन रॉबर्टस ने कहा कि बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के अलावा इस गर्मी का प्रमुख आकर्षण ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की वापसी होगी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के अलावा ऑस्ट्रेलिया विश्व कप से कुछ दिन पहले जनवरी 2021 में तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत की मेजबानी करेगा। भारत ने भी इस बहुप्रतिक्षित विश्व कप के लिए क्वॉलिफाई कर लिया है। उसे टी-20 विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। 22 जनवरी से शुरू होने वाली यह सीरीज केनबरा, सेंट किल्डा और होबार्ट में खेली जाएगी। ऑस्ट्रेलिया 7 फरवरी को गत चैं

 

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें

 

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts