अयोध्या: राम मंदिर के लिए आज भूमि पूजन करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

अयोध्या में भगवान राम के मंदिर का सदियों पुराना सपना आज पूरा होने जा रही है। मंदिर के निर्माण के लिए आज भूमि पूजन और शिलान्यास होने जा रहा है। यह भूमि पूजन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों सम्पन्न होगा। दरअसल अयोध्या में राम जन्म स्थली पर पिछले तीन दिनों अनुष्ठान जारी है। आज इस अनुष्ठान के तीसरे और आखिरी दिन प्रधानमंत्री मोदी भूमि पूजन कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और मंदिर निर्माण के लिए आधारशिला रखेंगे। शिलान्यास के लिए समय दिन में 12:15:05 से 12:15:38 बजे के बीच तय किया गया। ये 33 सेकंड ही महत्वपूर्ण हैं जब प्रधानमंत्री इस अहम क्षण में राम मंदिर का शिलान्यास करेंगे।

करोड़ों राम भक्तों का सालों का इंतजार आज पूरा हो जाएगा जब राम मंदिर की आधारशिला रखी जाएगी और विधिवत रूप से राम मंदिर के निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा। भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ तकरीबन 175 प्रतिष्ठित अतिथि शामिल होंगे। कार्यक्रम को लेकर बनाए गए मंच पर पीएम मोदी, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास समेत केवल पांच लोग ही होंगे।

भूमि पूजन कार्यक्रम से पहले पीएम मोदी हनुमानगढ़ी में पूजा और दर्शन करेंगे। हनुमानगढ़ी से वह श्री राम जन्मभूमि पहुंचेंगे, जहां भगवान श्री राम लला विराजमान की पूजा और दर्शन में हिस्सा लेंगे। पीएम मोदी परिजात का पेड़ भी लगाएंगे। इसके बाद वह भूमि पूजन करेंगे।

राम जन्म भूमि पर कार्यक्रम की शुरुआत सुबह 8 से हो जाएगी। भूमि पूजन का समय दोपहर 12.30 बजे रखा गया है। कार्यक्रम दोपहर बाद 2 बजे तक चलेगा।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts