बारबाडोस: भगोड़ा मेहुल चोकसी अगर फिर भागा है, तो रद्द होगी एंटीगुआ की नागरिकता

एंटीगुआ (Antigua) के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने कड़ा रुख अपनाते हुए कहा है कि अगर ऐसा हुआ है तो चोकसी की नागरिकता को रद्द कर दिया जाएगा.

बारबाडोस: भारत प्रत्यर्पण से बचने के लिए भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) एंटीगुआ से भी भाग चुका है. बताया जा रहा है कि वह क्यूबा चला गया है. हालांकि इसकी फिलहाल पुष्टि नहीं हुई है. ऐसे में स्थानीय रॉयल पुलिस फोर्स उसकी तलाश में जुटी है. हालांकि मेहुल ने एंटीगुआ से भाग कर अपनी मुसीबतें और बढ़ा ली हैं. इस घटनाक्रम पर एंटीगुआ (Antigua) के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने कड़ा रुख अपनाते हुए कहा है कि अगर ऐसा हुआ है तो चोकसी की नागरिकता को रद्द कर दिया जाएगा. उल्लेखनीय है कि चोकसी पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ कथित तौर पर 13,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में वांछित है.

भारतीय जांच एजेंसियां सक्रिय
मेहुल चोकसी की कार वहां के एक चर्चित रेस्त्रां के बाहर लावारिस हालत में खड़ी मिली थी. इसके बाद उसके वकील ने बयान जारी कर चोकसी के गायब होने की बात कही थी. इस पर भारत की जांच एजेंसी सीबीआई और ईडी सक्रिय हो गई हैं. इस कड़ी में एंटीगुआ के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने यह भी कहा है कि उनके पास आज की तारीख तक इस बात की विश्वसनीय सूचना नहीं है कि चोकसी देश छोड़कर चला गया है और इस बात की पूरी संभावना है कि चोकसी एंटीगुआ एवं बारबुडा में ही था.

एंटीगुआ के प्रधानमंत्री का संसद में बयान
बताते हैं कि एंटीगुआ एवं बारबुडा की संसद को दिए बयान में ब्राउन ने कहा कि अधिकारी चोकसी का पता लगाने के प्रयास में भारत सरकार, पड़ोसी देशों और अंतरराष्ट्रीय पुलिस संगठन के साथ सहयोग कर रहे थे. प्रधानमंत्री ने कहा कि चोकसी के घर के किसी शख्स ने उसके लापता होने के संकेत दिए, जिसके बाद से देश की पुलिस ने इस बाबत बयान जारी किया. इस बयान को इंटरपोल के साथ साझा किया जाएगा. इससे पहले, एंटीगुआ पुलिस ने एक बयान में बताया कि चोकसी को रविवार को आखिरी बार उसकी कार में देखा गया था. कार तो पुलिस ने बरामद कर ली है लेकिन चोकसी का कुछ पता नहीं चल पाया है. चोकसी के वकील विजय अग्रवाल ने उनके मुवक्किल के लापता होने की खबरों की पुष्टि की है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts