बेंगलुरू: वोटों की गिनती आज, CM बोले: त्रिशंकु विधानसभा की कोई संभावना नहीं

बेंगलुरू:  राजनीतिक रूप से अहम कर्नाटक में कड़े मुकाबले वाले विधानसभा चुनावों के आज परीणाम सामने आने वाले हैं. सभी की निगाहें शनिवार को मतगणना पर टिकी हैं. चुनाव आयोग (ईसी) के अनुसार, कर्नाटक में 10 मई को विधानसभा चुनावों में 73.19 प्रतिशत मतदान दर्ज  किया गया, जो दक्षिणी राज्य में अब तक का सबसे अधिक मतदान है. 224 सीटों वाली कर्नाटक विधानसभा में सदस्यों का चुनाव करने के लिए 58,545 मतदान केंद्रों पर मतदान हुआ. सरकार बनाने को लेकर बहुमत के लिए 113 सीटों की जरूरत है. कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सत्ता में वापसी पर भरोसा जताया है. सीएम के कहा, “त्रिशंकु विधानसभा की कोई संभावना नहीं है, हम आराम से सरकार बनाने वाले हैं.

उन्होंने विपक्ष की ओर इशारा करते हुए कहा कि उन्हें (डीके शिवकुमार) कल तक अपनी 141 सीटों से खुश रहने दें. मुख्यमंत्री पद का चेहरा तय करने को लेकर विधायक दल की बैठक होगी.” कर्नाटक विधानसभा चुनाव की मतगणना से एक दिन पहले सीएम बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार को राज्य के शीर्ष भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के संग अहम बैठक की. यह बैठक कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के बेंगलुरु स्थित आवास पर हुई.

एग्जिट पोल का अपना सिद्धांत है: CM 

इस बीच, कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार ने शुक्रवार को पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे  के साथ बेंगलुरु में उनके आवास पर बैठक की. उन्होंने कहा “एग्जिट पोल का अपना सिद्धांत है. हम उन नमूनों पर नहीं जाएंगे. हमारे पास आरामदायक बहुमत होगा. शिवकुमार ने कहा, वे  जेडीएस के बारे में नहीं जानते, पार्टी अपना निर्णय लेगी. उन्होंने कहा कि पार्टी की कोई बैकअप योजना नहीं है. उनकी एकमात्र योजना है कि कांग्रेस पार्टी सत्ता में आने वाली है.”

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि कर्नाटक में भाजपा की हार 2024 में कांग्रेस के लिए दिल्ली का दरवाजा खोलने वाली है. कर्नाटक में कांग्रेस की जीत पीएम नरेंद्र मोदी की हार होगी,  क्योंकि उनके अलावा कर्नाटक में किसी ने प्रचार नहीं किया. भाजपा की हार, 2024 में कांग्रेस के लिए दिल्ली का दरवाजा खोलेगी. भारत जोड़ों यात्रा के वक्त हमने कर्नाटक में 27 दिनों के लिए सात   जिलों का दौरा किया था. इसमें हमें कोई संदेह नहीं है कि हमें बहुमत मिलेगा. हमने अपने चुनाव  में पांच गारंटी का वादा किया. घोषणापत्र और इन गारंटियों की वजह से कांग्रेस की जीत सुनिश्चित है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts