Bengaluru-Mysuru Expressway: 75 मिनट में पूरा होगा बेंगलुरु से मैसूर का सफर, उद्घाटन करने से पहले देखें एक्सप्रेसवे की तस्वीरें

Bengaluru-Mysuru Expressway: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) रविवार (12 मार्च) को बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे (Bengaluru-Mysuru Expressway) का उद्घाटन करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (10 मार्च) को कहा कि बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे एक महत्वपूर्ण संपर्क परियोजना है, जो कर्नाटक के विकास पथ में योगदान देगी. (Image Source: ANI)

10-लेन बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे (NH-275) कर्नाटक के दो शहरों (बेंगलुरु-मैसूर) के बीच यात्रा के समय को घटाकर केवल 75-90 मिनट कर देगा. (Image Source: Twitter-@nitin_gadkari)

बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य पूरी तरह से समाप्त हो चुका है. उद्घाटन की तैयारियों को लेकर यहां अंतिम निरीक्षण किया जा रहा है. (Image Source: ANI)

केंद्र सरकार की परियोजना भारतमाला परियोजना (BMP) के हिस्से के रूप में बनाया गया 119 किलोमीटर लंबा एक्सेस-नियंत्रित राजमार्ग, कर्नाटक के दो महत्वपूर्ण शहरों के बीच यात्रा के समय को 90 मिनट तक कम कर देगा. (Image Source: ANI)

इस एक्सप्रेसवे पर धीमी गति से चलने वाले वाहनों की अनुमति नहीं होगी. 9000 करोड़ रुपये के राजमार्ग को छह लेन के खंड के रूप में बनाया गया है. (Image Source: ANI)

हाई-स्पीड कॉरिडोर को दो चरणों में विकसित किया जा रहा है. इसमें कुल 61 किलोमीटर निदघट्टा और मैसूर के बीच और 58 किलोमीटर बेंगलुरु और निदघट्टा शामिल हैं. (Image Source: ANI)

राजमार्ग में 8 किलोमीटर लंबा ऊंचा गलियारा, 42 छोटे पुल, 64 अंडरपास, 11 ओवरपास, चार रोड-ओवर-ब्रिज और पांच बाईपास हैं. (Image Source: ANI)

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts