बिहार: नीतीश सरकार एक्शन में-आज सुबह 11 बजे कैबिनेट की होगी पहली बैठक

बिहार की कमान नीतीश कुमार सातवीं बार संभाल चुके हैं. सोमवार को नीतीश कुमार बतौर मुख्यमंत्री शपथ ली. इसके साथ 14 और विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली. मंगलवार यानी 17 नवंबर को नीतीश कुमार कैबिनेट की बैठक करेंगे.

नई दिल्ली : बिहार की कमान नीतीश कुमार सातवीं बार संभाल चुके हैं. सोमवार को नीतीश कुमार बतौर मुख्यमंत्री शपथ ली. इसके साथ 14 और विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली. मंगलवार यानी 17 नवंबर को नीतीश कुमार कैबिनेट की बैठक करेंगे. जानकारी की मानें तो 11 बजे नीतीश कैबिनेट की बैठक होगी. अभी तक किसी मंत्री को कौन सा विभाग मिलेगा उसका फैसला नहीं हुआ है.

23 नवंबर को बिहार की नई विधानसभा का पहला सत्र होगा. जिसमें प्रोटेम स्पीकर मनोनित किया जाएगा. इसके बाद प्रोटेम स्पीकर नए विधायकों को शपथ दिलाएंगे. नये विधायकों का शपथ ग्रहण होने के बाद विधानसभा के स्पीकर का चुनाव होगा.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस सरकार में विधानसभा अध्यक्ष बीजेपी कोटे से होने की संभावना है. इस रेस में नीतीश कैबिनेट में मंत्री रहे और वरिष्ठ बीजेपी नेता नंदकिशोर यादव का नाम सबसे आगे चल रहा है. बीजेपी नंदकिशोर यादव को स्पीकर बनाना चाहती है.

सीएम पद की शपथ लेने के बाद नीतीश कुमार ने मीडिया से कहा कि फिर जिम्मेदारी मिली है उसी को निभाना है. इसके बाद नए चेहरे मंत्रीमंडल के सवाल पर उन्होंने कहा कि हर बार नया कुछ होता है. सुशील मोदी को डिप्टी सीएम नहीं बनाए जाने के सवाल पर नीतीश कुमार नेक हा कि यह सवाल बीजेपी से किया जाना चाहिए.

बता दें कि 69 वर्षीय नीतीश कुमार के साथ बीजेपी विधानमंडल दल के नेता एवं कटिहार से विधायक तारकिशोर प्रसाद, उपनेता एवं बेतिया से विधायक रेणु देवी ने भी शपथ ग्रहण की. बिहार में इस बार दो डिप्टी सीएम  बनाए जाएंगे. तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी डिप्टी सीएम का पदभार संभालेंगे.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts