बिकरू हत्याकांड 2ः मारे गए सिपाही के परिवार को 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद

कासगंज सिपाही हत्या कांड में पुलिस मुठभेड़ में एक आरोपी एलकार सिंह ढेर, अन्य की तलाश में छापेमारी जारी

कासगंज: कासगंज में हुए सिपाही हत्या मामले  में पुलिस मुठभेड़ में एक आरोपी मारा गया है. सूत्रों के अनुसार कासगंज में छापेमारी के दौरान हुई मुठभेड़ में मुख्य आरोपी मोती धीमर का भाई एलकार सिंह मारा गया है. पूरी घटना कासगंज के सिढ़पुरा थाना क्षेत्र के गांव नगला धीमर की है, जहां दारोगा अशोक पाल और सिपाही देवेंद्र शराब माफियाओं पर कार्यवाई करने के लिए गांव पहुंचे थे, गांव पहुंचते ही शराब माफियाओं ने पुलिस हमला कर दिया और उन्हें बंधक बना लिया था. इसके बाद सिपाही को पीट.पीट कर मौत के घाट उतार दिया गया था. इस दौरान  दारोगा अशोक पाल गंभीर रूप से घायल हो गया था.

पुलिस ने बुधवार तड़के हुए एनकाउंटर में मुख्य आरोपी बदमाश मोती के भाई एलकार सिंह को मार गिराया जबकि अन्य की तलाश में लगातार दबिश दी जा रही है. मारा गया बदमाश एलकार सिंह भी हिस्ट्रीशीटर है और वह जेल भी जा चुका ह.

क्‍या थी घटना 

पूरी घटना सिढ़पुरा थाना क्षेत्र के गांव नगला धीमर की है.  जहां दारोगा अशोक पाल और सिपाही देवेंद्र शराब माफियाओं पर कार्यवाई करने के लिए गांव पहुंचे थे.  गांव पहुंचते ही शराब माफियाओं ने पुलिस हमला कर दिया और उन्हें बंधक बना लिया था. इसके बाद सिपाही को पीट.पीट कर मौत के घाट उतार दिया और दरोगा को बेरहमी से पीटा गया.

घटना के बाद एडीजी अजय आनंद और आईजी पीयूष मोर्डिया भी मौके पर पहुंच गए. फिलहाल गंभीर रूप से घायल दारोगा अशोक को जिला अस्पताल से अलीगढ़ रेफर किया गया है.  सिपाही के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.

इस पूरी घटना का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आरोपियों पर एनएसए  लगाने सहित कड़ी से कड़ी कार्यवाई किये जाने के निर्देश जारी किए हैंण् मृतक सिपाही के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद और एक परिजन को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है

मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि एसआई अशोक पाल ओर कॉन्स्टेबल देवेंद्र गस्त पर थेण् गस्त के दौरान नगला धीमर में कच्ची शराब बनाने सूचना मिली। तभी  करीब साढ़े छह बजे सीओ पटियाली को सूचना मिली थी कि एसआई और कॉन्स्टेबल के साथ मारपीट की गई हैण् सूचना पर कासगंज पुलिस और आस पास के जनपदों की पुलिस गांव पहुंचीए जंहा पुलिस को काली नदी की कटरी में तीन किलो मीटर की दूरी पर सिपाही और एसआई घायल हालत में मिले थेण् जिन्हें अस्पताल ले जाया जा रहा था तभी घायल सिपाही ने  रास्ते मे दम तोड़ दिया और एसआई को इलाज के लिए अलीगढ़ रेफर किया गया है

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment