बीजेपी: इस महीने भी बंगाल जाएंगे अमित शाह, हुगली और दक्षिण 24 परगना की रैलियों में करेंगे शिरकत

बीजेपी के स्टेट कमेटी लीडर ने कहा, इस बार उनका दौरा राजनीति से संबंधित है, इसलिए हुगली और दक्षिण 24 परगना को उन जिलों के रूप में चुना गया है, जहां वह रैलियां करेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस महीने पश्चिम बंगाल के एक दिवसीय दौरे पर आने वाले हैं। इस दौरान वह दो राजनीतिक रैलियों में हिस्सा लेंगे। राज्य बीजेपी के सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय मंत्री के 17 जनवरी की सुबह या एक रात पहले कोलकाता पहुंचने की उम्मीद है। 17 जनवरी को वह दो रैलियों में हिस्सा लेंगे। पहली रैली हुगली जिले के आरामबाग में और दूसरी दक्षिण 24 परगना के मथुरापुर में है।

राजनीतिक पर्यवेक्षकों का मानना है कि अमित शाह का लगातार दो महीनों में पश्चिम बंगाल आना इस बात की पुष्टि करता है कि बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व इस साल राज्य में होने वाले पंचायत चुनावों को 2024 के लोकसभा चुनावों की तैयारी के तौर पर कितनी गंभीरता से ले रहा है।

17 दिसंबर 2022 को शाह नबन्ना के पश्चिम बंगाल राज्य सचिवालय में पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक में भाग लेने के लिए कोलकाता में थे। शाह 16 दिसंबर की रात कोलकाता पहुंचे और पार्टी के राज्य मुख्यालय में राज्य बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व के साथ बैठक में भाग लिया। बैठक में उन्होंने पिछले एक साल के दौरान पश्चिम बंगाल में वामपंथ की लोकप्रियता के धीमे पुनरुत्थान के बारे में राज्य के नेताओं को आगाह किया।

शाह का दौरा राजनीति से संबंधित है

बीजेपी के स्टेट कमेटी लीडर ने कहा, “इस बार उनका दौरा राजनीति से संबंधित है, इसलिए हुगली और दक्षिण 24 परगना को उन जिलों के रूप में चुना गया है, जहां वह रैलियां करेंगे। यह देखते हुए कि इन दो जिलों में हमारा संगठनात्मक नेटवर्क अभी भी कमजोर है। उन्होंने यह भी कहा कि शाह के अलावा पार्टी का राज्य नेतृत्व भी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को राज्य में लाने और यहां कुछ रैलियों को संबोधित करने के इच्छुक है।” उन्होंने कहा, “पिछले महीने जब केंद्रीय गृह मंत्री ने हमारे साथ बैठक की थी, तो उन्होंने कहा था कि वह अक्सर राज्य आएंगे। राज्य के नेतृत्व ने उन्हें राज्य में चल रहे तनाव और हिंसा से भी अवगत कराया।”

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts