बॉलीवुड: ‘द केरला स्टोरी’ के विवादों पर एक्ट्रेस अदा शर्मा ने सबूत के साथ दिया जवाब

The Kerala Story controversies: ‘द केरला स्टोरी’ को कुछ राज्यों में बैन कर दिया गया है। जिसके बाद इसकी लीड एक्ट्रेस अदा शर्मा और प्रोड्यूसर विपुल शाह ने नाराजगी जताई है।

The Kerala Story controversies: बॉलीवुड एक्ट्रेस अदा शर्मा और प्रोड्यूसर विपुल अमृतलाल शाह इन दिनों काफी सुर्खियों में छाए हैं। इनकी फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ को बॉक्स ऑफिस पर दमदार रिस्पॉन्स मिला है। लेकिन अब भी कुछ लोग इसका विरोध कर रहे हैं। कुछ राज्यों में फिल्म के प्रसारण पर बैन भी लगा है। जिसके बाद अब अदा शर्मा ने सबूत के साथ विराध करने वालों को करारा जवाब दिया है। इसके साथ ही विपुल शाह ने भी बैन के विरोध में आवाज उठाई है।

क्या बोलीं अदा शर्मा 

अदा शर्मा ने ट्विटर पर लिखा, “और कुछ लोग अभी भी फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ को एक प्रोपेगैंडा फिल्म कह रहे हैं। वह कई भारतीय फिल्मों के टेस्टिमोनियल्स देखकर ये कह रहे हैं कि ऐसी घटनाएं हुई ही नहीं हैं। मेरा आप सबसे विनम्र अनुरोध है कि बस आप गूगल पर ये दो शब्द आईएसआईएस और ब्राइड्स टाइप करें, शायद गोरी लड़कियों का अकाउंट है, जो आपको बता सकता है कि हमारी भारतीय फिल्म की कहानी सच्ची है।”

विपुल शाह ने उठाई आवाज 

जहां फिल्म को कई लोगों का समर्थन मिला है और बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है, वहीं कुछ ने इसे प्रोपेगैंडा होने का आरोप लगाया है और प्रतिबंध लगाने का आह्वान किया है। जवाब में, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शांति बनाए रखने और संभावित अपराधों और हिंसा को रोकने के बारे में चिंताओं का हवाला देते हुए फिल्म पर प्रतिबंध लगा दिया है। निर्माता विपुल अमृतलाल शाह ने अब प्रतिबंध का जवाब दिया है और इसके खिलाफ लड़ने की कसम खाई है। सोमवार की रात विपुल अमृतलाल शाह ने अपनी फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ पर पश्चिम बंगाल के प्रतिबंध का जवाब दिया। इस बारे में बात करते हुए उन्होंने एएनआई से कहा, “अगर उन्होंने ऐसा किया है, तो हम कानूनी कार्रवाई करेंगे। कानून के प्रावधानों के तहत जो भी संभव होगा, हम लड़ेंगे।”

ऐसी है फिल्म की कहानी 

‘द केरल स्टोरी’ में एक्ट्रेस अदा शर्मा ने एक हिंदू मलयाली नर्स शालिनी उन्नीकृष्णन नाम का किरदार निभाया है, जो कुछ लोगों के बहकावे में आकर मुस्लिम धर्म अपनाकर फातिमा बन जाती है। वह उन 32,000 महिलाओं में शामिल हैं, जो केरल से लापता हो गईं और बाद में आईएसआईएस (इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया) में भर्ती हो गईं। ‘द केरल स्टोरी’ को सुदीप्तो सेन ने लिखा और निर्देशित किया है और इसमें अदा शर्मा, योगिता बिहानी, सिद्धि इडनानी और सोनिया बलानी ने अभिनय किया है।

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts