बॉलीवुड: मनोज बाजपेयी ने इस मुस्लिम एक्ट्रेस से की थी दूसरी शादी-खूबसूरत है एक्टर की लव स्टोरी

मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) की पहली शादी उनके मुंबई आने से पहले ही हो गई थी. उन्होंने दिल्ली की एक लड़की से ही शादी की थी. लेकिन इस जोड़ी का रिश्ता लंबे समय तक नहीं चल पाया और दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिए.

बॉलीवुड अभिनेता मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) का निजी जीवन कुछ खास चर्चा में नहीं रहता है. एक्टर हमेश से अपने काम को लेकर ही चर्चा में रहे हैं. लेकिन आज हम आपको मनोज की निजी जिंदगी से रूबरू कराने जा रहे हैं. मनोज बाजपेयी आज बॉलीवुड के नामी सितारे हैं. जिन्होंने अपनी अदाकारी से दर्शकों के बीच अपना लोहा मनवाया है. उन्होंने अपनी बेहतरीन अदाकारी और काबिलियत से इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई है.

मनोज बाजपेयी की पहली शादी उनके मुंबई आने से पहले ही हो गई थी. उन्होंने दिल्ली की एक लड़की से ही शादी की थी. लेकिन इस जोड़ी का रिश्ता लंबे समय तक नहीं चल पाया और दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिए. बताया जाता है कि मनोज उस दौरान स्ट्रगल कर रहे थे. जिस वजह से ये रिश्ता टूट गया. मनोज दिल्ली छोड़कर मुंबई आ गए यहां उन्होंने फिर से फिल्मों में काम की तलाश शुरू की. इस दौरान उनकी मुलाकात अभिनेत्री नेहा (Neha Actress) से हुई, आपको बता दें, नेहा का असली नाम शबाना रजा (Shabana Raza) है. नेहा ने अपना बॉलीवुड करियर अपनी फिल्म ‘करीब’ से शुरू किया था. इस फिल्म में वो बॉबी देओल के साथ नजर आईं थीं. ये फिल्म 1998 में रिलीज हुई थी. नेहा का पूरा परिवार महाराष्ट्र के नांदेड में रहता है.

शबाना से नेहा का नाम बदलने का काम निर्देशक विधू विनोद चोपड़ा ने किया था. जिसके बाद लोग उन्हें नेहा के नाम से जानने लगे. नेहा की फिल्म ‘करीब’ रिलीज होने के बाद मनोज और नेहा की नजदिकियां बढ़ गईं थीं. वहीं इस बीच मनोज की फिल्म ‘सत्या’ भी बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई और मनोज रातों-रात बॉलीवुड का चमकता हुआ सितारा बन गए. इसी साल दोनों ने एक दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया. एक लंबे डेटिंग सेशन के बाद दोनों ने एक दूसरे से शादी करने की सोची और 2006 में इस जोड़ी ने शादी कर ली.

शादी से पहले नेहा ने कई बड़ी फिल्मों में काम किया, जिसमें होगी प्यार की जीत, फिजा, राहुल, शामिल हैं. इतना ही नहीं एक्ट्रेस तमिल और तेलुगू फिल्मों में भी बेहतरीन काम किया. लेकिन अपनी शादी के बाद एक्ट्रेस ने महज 1 फिल्म में काम किया. क्योंकि वो अपने घर में ही व्यस्त रहने लगी और उन्होंने इंडस्ट्री को पूरी तरह से अलविदा कह दिया. वहीं नेहा ने अपने एक खास इंटरव्यू में बताया था कि ” मेरे पास काम को लेकर कई ऑफर थे, लेकिन मैं अपने परिवार में बेहद खुश थी जिस वजह से मैंने काम को खुद ही मना किया.” मनोज और नेहा की एक छोटी बच्ची भी है जिसका नाम अवा है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Related posts

Leave a Comment