ब्रेकिंग न्यूज: यूपी में कोरोना ने मचाया कहर, योगी सरकार ने रविवार को लागू किया संपूर्ण लॉकडाउन

यूपी में कोरोना ने मचाया कहर, योगी सरकार ने रविवार को लागू किया संपूर्ण लॉकडाउन

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर अब और ज्यादा बेकाबू हो गई है. भारत में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार नए रिकॉर्ड बना रही है. कोरोना संक्रमण की रफ्तार भी अब लोगों को डराने लगी है. गुरुवार को देश में पहली बार कोरोना के दैनिक मामलों की संख्या 2 लाख को पार गई. महाराष्ट्र, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में कोरोना सबसे ज्यादा कहर बरपा रहा है. उधर, जैसे-जैसे कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है, वैसे-वैसे सरकार द्वारा की जा रही व्यवस्था भी कम पड़ती जा रही है. अस्पतालों में बेड्स और ऑक्सीजन की किल्लत होने लगी है. इस बीच इसे लेकर सियासत भी जारी है. विपक्ष सरकार पर लगातार निशाना साध रहा है.

12.50AM: कोरोना की चेन तोड़ने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार लगातार सख्ती बढ़ाती जा रही है. अब पहली बार में बिना मास्क पकड़े जाने पर यूपी में 1000 रुपये का जुर्माना लगेगा. लेकिन दोबारा पकड़े जाने पर 10 गुना अधिक जुर्माना लगाने के निर्देश सीएम योगी ने दिए हैं.

दिल्ली में बिगड़ते हालात पर LG ने की बैठक

12.20AM: दिल्ली में कोरोना वायरस से बिगड़ती स्थिति को लेकर उपराज्यपाल अनिल बैजल ने अधिकारियों का साथ बैठक की है. इस बैठक में दिल्ली के पुलिस कमिश्नर के अलावा डीएम और एमसीडी के कमिश्नर मौजूद रहे.

लखनऊ में दो कोविड अस्पताल बनाएगी DRDO

11.47AM: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के निर्देश पर डीआरडीओ की एक टीम आज उत्तर प्रदेश के लखनऊ पहुंचेगी. ये टीम दो जगह पर 500-600 बेड की क्षमता वाले दो कोविड अस्पताल तैयार करेगी.

कोरोना पर केजरीवाल करेंगे बैठक

11.42AM: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज कोरोना वायरस की स्थिति पर बैठक करेंगे. इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे.

देश में सभी स्मारकें 15 मई तक बंद

11.41AM: देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए संस्कृति मंत्रालय ने भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) द्वारा संरक्षित सभी स्मारकों को 15 मई तक बंद रखने का फ़ैसला किया है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

 

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts