BS6 ईको सीएनजी लॉन्च;शुरुआती कीमत 4.64 लाख रुपए

मारुति सुजुकी ने अपने बेस्ट सेलिंग एमपीवी (मल्टी पर्पज व्हीकल) ईको सीएनजी का बीएस6 मॉडल लॉन्च कर दिया है। खासबात यह है कि इसमें अब फैक्ट्री एस-फिटेड सीएनजी किट मिलेगी। यह चार वैरिएंट में अवेलेबल है। इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 4.46 लाख रुपए है जबकि टॉप वैरिएंट की कीमत 5.06 लाख रुपए है। पहले की तरह ही सीएनजी वैरिएंट कमर्शियल और प्राइवेट दोनों तरह के ग्राहकों के लिए उपलब्ध है, यह 5 सीटर (टूर-वी) और कार्गो वैन ऑप्शन में अवेलेबल है।

जनवरी 2010 में सुजुकी ईको को भारत में लॉन्च किया गया था, तब से लेकर अबतक इसके 6.7 लाख यूनिट्स बिक चुके हैं। इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एमपीवी सेगमेंट में इसका मार्केट शेयर 87 फीसदी है।

ईको सीएनजी का बीएस6: कीमत और सेफ्टी फीचर्स

  • ईको सीएनजी के टूर-वी (कमर्शियल) वैरिएंट की कीमत 4.94 लाख रुपए है। वहीं इसके 5 सीटर ऑप्शन की कीमत 4.95 लाख रुपए है। दोनों वैरिएंट में ए.सी. मिलेगा। साथ ही स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर के तौर पर  ड्राइवर साइड एयरबैग्स, एबीएस, फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर, रिवर्स पार्किंग सेंसर और स्पीड अलर्ट सिस्टम मिलेंगे।
  • कमर्शियल ग्राहक सीएनजी ईको को कार्गो वैन ऑप्शन में भी चुन सकते हैं। इसकी एक्स शोरूम कीमत 4.64 लाख रुपए है, जिसमें ए.सी. नहीं मिलेगा जबकि ए.सी लगवाने पर इसके लिए 5.06 लाख रुपए खर्च करने होंगे।
  • 1 अप्रैल से लागू होने वाले नए एमिशन नॉर्म्स को देखते हुए कंपनी तेजी से अपनी लाइनअप अपग्रेड कर रही है। कंपनी कुछ समय पहले ही ईको के पेट्रोल वैरिएंट को बीएस6 में अपडेट कर चुकी है। हालांकि एस-प्रेसो, वैगन-आर और अर्टिगा के बाद ईको कंपनी की चौथी कार है, जिसके सीएनजी मॉडल को बीएस6 में अपडेट किया गया है।

आईडिया टीवी न्यूज़:- “सवांद’ पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें हमें यूट्यूब,फेसबुक,इंस्टाग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें

    Related posts

    Leave a Comment