CBI जांच से इनकार नहीं: रिया ने कोर्ट में दाखिल किया हलफनामा कहा

सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर दिया है. रिया ने सुप्रीम कोर्ट से इस हलफनामे में कई बातों की मांग की है.

नई दिल्‍ली: सुशांत केस में सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर दिया है. रिया ने सुप्रीम कोर्ट से इस हलफनामे में कई बातों की मांग की है. रिया ने कहा कि वो सुशांत केस में सीबीआई जांच से इनकार नहीं कर रही है लेकिन सीबीआई की जांच कोर्ट के आदेश पर हो न कि सरकार के कहने पर. इसके अलावा रिया ने अपने हलफनामे में यह भी कहा है कि,  सुशांत केस की जांच मुंबई में ही हो, रिया ने सुशांत केस की जांच पटना में होने पर ऐतराज जताते हुए इस केस की जांच मुंबई में कराने की मांग की है. रिया ने इसके अलावा अपने हलफनामे में यह भी कहा है कि सुशांत केस में मीडिया ट्रायल पर रोक लगाई जाए और मीडिया में चल रही खबरों को रोका जाए.

इसके पहले सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के बारे में पूछताछ के लिए तलब किए गए रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक और पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए थे. दोपहर 12.15 बजे के आसपास इन लोगों से पूछताछ शुरू हुई. ईडी ने शुक्रवार को रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) , उनकी पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी, सुशांत के घर के मैनेजर सैमुअल मिरांडा से इस मामले में पूछताछ की थी. ईडी ने शोविक से भी शुक्रवार को आठ घंटे से अधिक और शनिवार को 18 घंटे से अधिक और रविवार की देर रात तक पूछताछ की थी.

रिया के पिता से भी ईडी ने की पूछताछ
आपको बता दें कि अभी तक यह पहला मौका है जब रिया के पिता इंद्रजीत से ईडी मामले के संबंध में पूछताछ कर रही है. ईडी के सूत्रों ने कहा कि एजेंसी को अवैध रूप से धन के लेनदेन का संदेह है और जांचकर्ताओं के पास पूरे मामले के बारे में स्पष्ट तस्वीर है. इससे पहले हुई पूछताछ के दौरान रिया खुद को निर्दोष बताती आई हैं. ईडी राजपूत की तीन कंपनियों के बारे में रिया और उनके परिवार के सदस्यों से पूछताछ करेगी. वह इन कंपनियों में पार्टनर रही हैं.

 

रिया के स्वामित्व वाली कंपनियों पर भी हो रही जांच
ईडी रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और उनके परिवार के स्वामित्व वाली दो संपत्तियों के मामले में भी जांच कर रही है. खार (पूर्व) के फ्लैट के बारे में, रिया ने ईडी के अधिकारियों को बताया कि उन्होंने 60 लाख रुपये का हाउसिंग लोन (आवासीय ऋण) लिया था और बाकी की राशि, लगभग 25 लाख रुपये, अपनी आय के माध्यम से भुगतान किया था. एजेंसी उनके पिता से एक और संपत्ति के बारे में भी पूछताछ करेगी.

 

14 जून को सुशांत अपने फ्लैट पर मृत पाए गए थे
एजेंसी ने चक्रवर्ती परिवार से पिछले पांच वर्षों का आयकर रिटर्न मांगा है. ईडी ने 31 जुलाई को सुशांत के पिता के.के. सिंह की शिकायत पर बिहार पुलिस की प्राथमिकी के आधार पर मामला दर्ज किया था. सिंह ने आरोप लगाया कि उनके बेटे के कोटक महिंद्रा बैंक खाते से 15 करोड़ रुपये निकाले गए या ट्रांसफर किए गए. गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने आवास पर फांसी पर लटके पाए गए थे.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    Related posts

    Leave a Comment