चंडीगढ़: पंजाब के आनंदपुर साहिब में युवक का तलवार से मर्डर, निंहग के वेश में था मृतक

निहंग का चोला पहने प्रदीप सिंह उर्फ प्रिंस तलवारों की चोट से इस कदर घायल हो चुका था कि वो चल भी नहीं पा रहा था। उसके कदम लड़खड़ा रहे थे और बचने के लिए भाग रहा था लेकिन पीछे भीड़ चली आ रही थी जिसमें से कुछ लोगों ने उसका कत्ल कर दिया।

चंडीगढ़: पंजाब के श्री आनंदपुर साहिब में आपसी झगड़े के दौरान एक युवक की हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान प्रदीप सिंह उर्फ प्रिंस के रूप में हुई है। प्रिंस ने निहंगो का चोला पहना हुआ था। वारदात देर रात कीरतपुर साहिब के पास बने श्री आनंदपुर साहिब के प्रवेश द्वार पर हुई। प्रिंस पर तेजधार हथियार से चलती बाइक पर पहले हमला किया गया इसके बाद फिर से तेजधार हथियारों से वार किए। बुरी तरह से घायल युवक को रोपड़ सिविल अस्पताल में पहुंचाया गया जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हालांकि प्रत्यदर्शियों का कहना है कि प्रिंस की मौके पर ही मौत हो गई थी। पुलिस दावा कर रही है कि उसने हत्यारों की पहचान कर ली है।

जानिए क्या है पूरा मामला

वारदात देर रात श्री आनंदपुर साहिब के प्रवेश द्वार पर हुई। आसपास सैकड़ों लोग जमा थे लेकिन प्रिंस की मदद के लिए कोई नहीं आया। निहंग का चोला पहने प्रदीप सिंह उर्फ प्रिंस तलवारों की चोट से इस कदर घायल हो चुका था कि वो चल भी नहीं पा रहा था। उसके कदम लड़खड़ा रहे थे और बचने के लिए भाग रहा था लेकिन पीछे भीड़ चली आ रही थी जिसमें से कुछ लोगों ने उसका कत्ल कर दिया।

अश्लील गाने बजाने से रोकने पर हुआ मर्डर
प्रिंस का कसूर सिर्फ इतना था कि इसने होला मोहल्ला में हिस्सा लेने आ रहे कुछ लोगों को अश्लील गाने बजाने और हुड़दंग करने से रोकने की कोशिश की थी। और उसका सिला उसे ये मिला कि हुड़दंगियों ने इसे पीटना शुरू कर दिया। उस पर तलवारों से हमला किया। नतीजा ये हुआ कि धार्मिक पर्व में शिरकत करने के लिए कनाडा से आए प्रिंस को मौत मिली। इस घटना के बाद युवक के घर पर मातम है। मृतक की मां ने बताया, ”शाम को ये बाज़ार गया था वहां वो अश्लील गाने बजा रहे थे। इतनी सी बात हुई कि इसने कहा कि तुम गुरू के घर पर आए तो कोई ढंग के गाने लगाओ…तुम क्या लेने आए हो…किस जगह से आए हो…वो भड़क गए और लड़ाई करने लगे। 15-20 लोगों ने मेरे बेटे को तलवार से मारा। वह गिर गया उसके बाद भी उसे पत्थर मारते रहे और गालियां देते रहे।”

मृतक के पास थी कनाडा की नागरिकता
जिस जगह पर प्रदीप को सरेआम मारा गया वहां पर होला मोहल्ला की तैयारी चल रही है। हज़ारों की भीड़ मौके पर थी लेकिन किसी ने भी प्रदीप को बचाने की कोशिश नहीं की। प्रदीप के पास कनाडा की नागरिकता थी और फरवरी में ही पंजाब लौटा था। रोपड़ पुलिस मामले की जांच जुट गई है। दावा किया जा रहा है कि मुख्य आरोपी की पहचान की जा चुकी है। प्रदीप की मौत से घर में मातम पसरा है तो मेले में आए लोग हैरान हैं। हर साल होला मोहल्ला के मौके पर सिख पंथ के लोग आनंदपुर साहिब आते हैं और यहां पर पारंपरिक युद्ध कौशल दिखाया जाता है लेकिन इस बार जिस तरह से प्रदीप की हत्या हुई है उससे पुलिस की चुनौती बढ़ गई है।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts