छत्तीसगढ़: रमन सिंह-संबित पात्रा पर FIR के विरोध में BJP नेता आज देंगे गिरफ्तारी

टूलकिट मामले में पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह और बीजेपी के प्रवक्ता संबित पत्रा के खिलाफ एफआइआर के विरोध में भारतीय जनता पार्टी ने ‘भूपेश मुझे भी गिरफ्तार करो’ कैंपेन चलाया.

नई दिल्ली: टूलकिट मामले में पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह और बीजेपी के प्रवक्ता संबित पत्रा के खिलाफ एफआइआर के विरोध में भारतीय जनता पार्टी ने ‘भूपेश मुझे भी गिरफ्तार करो’ कैंपेन चलाया. इस कैंपन में प्रदेश के बीजेपी नेताओं और पदाधिकारी शनिवार को राज्य सरकार को घेरते हुए खुद की गिरफ्तारी की मांग करेंगे. पूरे छत्तीसगढ़ में भाजपा के नेता हर जिले में टूलकिट के मामले पर थाने जाएंगे और अपनी गिरफ्तारी की मांग करेंगे. इस समय कोरोना काल का समय है, इसलिए 5 से ज्यादा लोग एक साथ नहीं जाएंगे. बीजेपी के नेता सभी 28 जिलों के एक-एक थाने में गिरफ्तारी के लिए पहुंचेंगे.

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह की ओर से खुद की गिरफ्तारी के लिए सिविल लाइन थाने शुक्रवार को पहुंचने के पहले रायपुर पुलिस ने नोटिस जारी किया है. इसके तहत पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह को 24 मई को दोपहर 12:30 बजे पुलिस उनके निवास स्थान पर पूछताछ के लिए जाएगी. साथ ही कुछ जानकारियां मांगी गई हैं कि क्या टि्वटर अकाउंट आपका है. आपके टि्वटर अकाउंट का आपके समक्ष एक्सेस, आपका एआईसीसी रिसर्च प्रोजेक्ट दस्तावेज किससे मिला है. हैशटैग का प्रयोग करते हुए आपने अन्य आरोपियों व्यक्तियों से किए गए संवाद के बारे में जानकारी मांगी है.

पूर्व सीएम रमन सिंह और संबित पात्रा के खिलाफ रायपुर में FIR दर्ज

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह और बीजेपी नेता संबित पात्रा के खिलाफ टूल किट मामले में रायपुर में केस दर्ज कराया गया है. रायपुर सिविल लाइन थाना पुलिस ने दर्ज किया है. एफआईआर आईपीसी की धारा 504 ,505(1)BC ,469,188 के तहत मामला दर्ज किया गया है इन धाराओं में मिनिमम 3 साल की सजा है. दरअसल, बीजेपी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उनकी एक ‘टूलकिट’ के जरिए इस संकट के वक्त में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बदनाम करने की साजिश चल रही है, BJP के इस हमले के बाद कांग्रेस रिसर्च डिपार्टमेंट के प्रमुख राजीव गौड़ा ने कहा कि AICC रिसर्च डिपार्टमेंट का बताकर BJP फर्जी टूलकिट प्रचारित कर रही है.

बीजेपी नेताओं की ओर से Toolkit सार्वजनिक किए जाने के बाद से ही कांग्रेस मामले में आक्रामक है. एनसयूआई ( NSUI ) पदाधिकारियों ने मंगलवार रात 8.30 बजे के करीब रायपुर के सिविल लाइंस थाने पहुंचकर तहरीर दी. उनका कहना था कांग्रेस पार्टी की ख्याति को नुकसान पहुंचाने के लिए डॉ. रमन सिंह, संबित पात्रा और दूसरे भाजपा नेताओं ने सोशल मीडिया के जरिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अनुसंधान विभाग के जाली लेटर हेड पर एक मनगढ़न्त फेक न्यूज साझा कर देश मे सम्प्रदायिकता और हिंसा फैलाने का प्रयास किया है.

छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के नेता-कार्यकर्ता भी रायपुर के सिविल लाइंस थाने में शिकायत लेकर पहुंच गए. युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पूर्णचंद (कोको) पाढ़ी के नेतृत्व में सुबोध हरितवाल, मिलिंद गौतम, अशरफ हुसैन आदि ने भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. उनका आरोप है कि पात्रा ने कांग्रेस के लेटरहैड का दुरुपयोग किया.

वहीं, एफआईआर (FIR) के बाद डॉ. रमन सिंह ने सोशल मीडिया पर पहली प्रतिक्रिया दी है. रमन सिंह ने लिखा, कांग्रेस अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकने देश तक को बदनाम करने से बाज नहीं आती. कोरोना महामारी से लोगों को बचाने की जगह कांग्रेसी नेता अफवाहें फैलाकर लोगों में डर पैदा कर रहे हैं. वैक्सीन तक को लेकर भ्रम फैला रहे हैं. इनके हर झूठ, हर पाखंड का पर्दाफाश होगा.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts