कांग्रेसी विधायकों की पायलट खेमे के खिलाफ कार्रवाई की मांग

जैसलमेर के सूर्यगढ़ फोर्ट पैलेस में कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई, ऐसा बताया जा रहा है कि इसमें विधायकों ने सचिन पायलट सहित बागियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

जयपुर: राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने रविवार को विधायकों से ऐसी ही एकजुटता विधानसभा में भी दिखाने को कहा है जैसी की अब तक उन्होंने दिखाई है। जैसलमेर के रिसॉर्ट में कांग्रेस विधायक दल और समर्थक दलों की बैठक को संबोधित करते हुए गहलोत ने कहा, ‘हम सब लोकतंत्र के योद्धा हैं। यह लड़ाई हम जीतने जा रहे हैं और साढे़ तीन साल के बाद चुनाव में भी जीतेंगे।’

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को विधायकों से लोकतंत्र को बचाने के लिए लोगों की आवाज सुनने और राज्य के लोगों के हित में सच्चाई के साथ खड़े होने की अपील की। उन्होंने पत्र लिखकर कहा है, ‘सभी विधायकों से मेरी अपील है कि लोकतंत्र को बचाने के लिए, हम पर लोगों का विश्वास बनाए रखने और गलत परंपराओं से बचने के लिए, आपको लोगों की आवाज सुननी चाहिए।’

जैसलमेर के सूर्यगढ़ फोर्ट पैलेस में कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई, बताया जा रहा है कि इस बैठक में कांग्रेसी विधायकों ने सचिन पायलट (sacin pilot) खेमे में शामिल बागी विधायकों पर कार्रवाई की मांग की है साथ ही ये भी संकेत हैं कि प्रदेश कांग्रेस की ओर से अब पार्टी हाईकमान के सामने बागी विधायकों को लेकर कोई चर्चा या वापसी को लेकर बात नहीं की जाए।

 

ऐसे में माना जा रहा है कि सचिन पायलट कैंप के लिए कांग्रेस के दरवाजे अब लगभग बंद से ही हैं हालांकि ये कहना अभी जल्दबाजी होगा, वहीं गहलोत ने विधायकों से कहा कि जिस तरह की एकजुटता अब तक दिखाई है उसी तरह की एकजुटता आपको सदन में भी दिखानी है।

गहलोत बोले- ‘हम सब लोकतंत्र के योद्धा हैं। यह लड़ाई हम जीतने जा रहे हैं’

उन्होंने विधायकों से सदन में तैयारी के साथ जाने को कहा है और उसके बाद अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में जाकर जन कल्याण कार्यो की एक सूची पेश करने को कहा है ताकि सरकार उन पर काम कर सके। उन्होंने राजनीतिक उथल-पुथल और राज्य में कोरोना वायरस संकट के कारण पैदा हालात से बखूबी निपटने का विश्वास व्यक्त किया।

गहलोत ने कहा, ‘हम सब लोकतंत्र के योद्धा हैं। यह लड़ाई हम जीतने जा रहे हैं और साढे़ तीन साल के बाद चुनाव में भी जीतेंगे।’ विधायक दल की बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे ने कहा कि कांग्रेस का आजादी के पहले और बाद में संघर्ष का इतिहास रहा है। उन्होंने कांग्रेस को समर्थन देने के लिये अन्य पार्टियों के विधायकों को धन्यवाद दिया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन, रणदीप सुरजेवाला और प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी बैठक में मौजूद थे।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts