चीनी नागरिकों की साजिश: भारत में रहकर हवाला कारोबार-1000 करोड़ से अधिक को हो सकता है खुलासा

भारत में रहकर हवाला कारोबार (Hawala Racket) चलाने की चीनी नागरिकों की साजिश में नए खुलासे सामने सामने आ रहे हैं. इस मामले में पूछताछ के लिए आयकर विभाग (Income Tax) की टीम ने लोउ सांग नाम के चीनी नागरिक को हिरासत में लिया है.

नई दिल्ली: भारत में रहकर हवाला कारोबार (Hawala Racket) चलाने की चीनी नागरिकों की साजिश में नए खुलासे सामने सामने आ रहे हैं. इस मामले में पूछताछ के लिए आयकर विभाग (Income Tax) की टीम ने लोउ सांग नाम के चीनी नागरिक को हिरासत में लिया है. पूछताछ में इसने कई खुलासे किए हैं. यह भारत में अपनी पहचान बदलकर रह रहा था. पूछताछ में यह भी खुलासा हुई है कि यह मणिपुर की एक लड़की से शादी भी कर चुका है.

आयकर विभाग की शुरूआती जांच के मुताबिक यह हवाला कारोबार एक हजार करोड़ रुपये से अधिक का हो सकता है. पूछताछ में सामने आया कि संदिग्ध लोउ सांग, अपनी पहचान बदल कर भारत में रह रहा था. वह चार्ली पैंग बन गया था और खुद को भारतीय नागरिक कहता था. उसके बाद भारत का फर्जी पासपोर्ट और आधार कार्ड है. हवाला के जरिए लोउ हर रोज तीन करोड़ रुपये निकालता था, इसमें उसकी मदद बंधन बैंक और आईसीआईसीआई बैंक के अधिकारी करते थे. चीनी संदिग्ध के पास करीब 40 बैंक अकाउंट हैं. आरोपी की ओर से बार-बार पता बदल दिया जाता था, पहले वो दिल्ली के द्वारका में रुका था और फिर डीएलएफ इलाके में.

1000 करोड़ से अधिक को हो सकता है खुलासा
चीनी नागरिकों पर छापे की जानकारी सीबीडीटी ने एक प्रेस रिलीज के जरिये दी है. इसके मुताबिक, सर्च ऑपरेशन से खुलासा हुआ है कि इन चीनी नागरिकों ने फर्जी कंपनियों के नाम से चालीस से ज्यादा बैंक खाते खोले थे. एक समयावधि में 1000 करोड़ रुपये से अधिक क्रेडिट एंट्री की गई. इतना ही नहीं चीनी कंपनी के सब्सिडियरी और इससे जुड़े लोगों ने फर्जी कंपनियों से भारत में रिटेल शोरूम व्यवसाय करने के लिए 100 करोड़ से अधिक फर्जी अग्रिम भुगतान लिया, लेनदेन में हांगकांग और यूएस डॉलर का इस्तेमाल हुआ था.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts