देश भर में कोरोना: 2000 के करीब पॉजिटिव केस-मरने वालों की संख्या हुई 50

पूरी दुनिया के साथ-साथ भारत में भी कोरोना का कहर जारी है। देश भर में कोरोना वायरस मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है और यह आंकड़ा 50 पहुंच गया  है। वहीं इस वायरस से संक्रमितों की संख्या भी 2000 के करीब है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी लेटेस्ट आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस से 50 लोगों की मौत हो चुकी है और 1965 लोग इस वायरस से संक्रमित हैं। हालांकि, 20 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से आए आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या दो हजार पार कर गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा गुरुवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस के 1965 मामलों में से अभी 1764 केस एक्टिव हैं। वहीं 150 लोगों ने खतरनाक कोरोना वायरस से जंग जीत ली है। ये 150 लोग या पूरी तरह से ठीक हो गए हैं या फिर इन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

जानें किस राज्य में कितने मामले

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र 390 मामलों के साथ कोरोना वायरस के मरीजों की तालिका में टॉप पर है। फिलहाल 335 एक्टिव केस हैं और 42 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है।

केरल: केरल में कोरोना वायरस के पॉजिटिव केसों की संख्या 292 है। इनमें से एक्टिव केसों की संख्या 265 है और 2 की मौत हो चुकी है और 25 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं।

दिल्ली: दिल्ली में कोरोना वायरस के अब तक 160 मामले सामने आए हैं। यहां दिल्ली में कोविड-19 महामारी से जहां 2 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 6 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं।

आंध्र प्रदेश: आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के अब तक 88 मामले सामने आए हैं, जिनमें से एक का इलाज हो गया है और उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। यहां अब तक कोरोना से मौत की बात सामने आई है।

अंडमान-निकोबार: यहां कोरोना वायरस के अब तक 10 पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैं।

असम-: यहां भी कोरोना वायरस का एक मामला सामने आया है।

बिहार: कोरोना वायरस के बिहार में अब तक 24 मामले दर्ज किए गए हैं। हालांकि, बिहार में कोरोना वायरस से एक की मौत भी हो चुकी है।

चंडीगढ़: केंद्रशासित प्रदेश चंडीगढ़ में कोरोना वायरस के 16 केस सामने आए हैं।

छत्तीसगढ़: छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के अब तक 11 मामले सामने आ चुके हैं।

गोवा: गोवा में कोरोना वायरस से फैली महामारी कोविड-19 के पांच पॉजिटिव केस सामने आए हैं।

गुजरात: प्रधानमंत्री के गृहराज्य गुजरात में कोरोना वायरस के अब तक 93  मामले सामने आ चुके हैं। गुजरात में अब तक कोरोना से 6 लोगों की मौत हो चुकी है और 5 लोग या तो स्वस्थ हो चुके हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

हरियाणा: यहां कोरोना वायरस के 64 केस सामने आए हैं, जिनमें से 21 लोग या तो स्वस्थ हो चुके हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। अच्छी बात ये है कि यहां अब तक किसी भी मौत की पुष्टि नहीं हुई है।

हिमाचल प्रदेश: हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के 5 मामले सामने आए हैं, जिनमें से एक की मौत हो चुकी है।

जम्मू और कश्मीर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में कोरोना के 66 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 2 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं दो लोग इस बीमारी से उबर चुके हैं।

कर्नाटक: कर्नाटक में कोरोना वायरस के 122 पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं। यहां इस बीमारी से 3 लोगों की मौत भी हो चुकी है और 9 लोग ठीक हो चुके हैं।

लद्दाख: लद्दाख में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है। इनमें से तीन ठीक हो चुके हैं।

मध्य प्रदेश: यहां कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 105 हो गई है, जिनमें से 6 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

मणिपुर: इस राज्य में कोरोना वायरस का अब तक एक ही मामला सामने आया है।

मिजोरम: यहां भी कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या अभी एक ही है।

ओडिशा: ओडिशा में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 4 है।

पुडुचेरी: इस राज्य में कोरोना वायरस का अब तक 4 केस सामने आए हैं।

पंजाब: पंजाब में कोरोना वायरस के संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 51 हो गई है। इनमें से जहां 4 की मौत हो चुकी है, वहीं एक का इलाज कर दिया गया है।

राजस्थान: यहां कोरोना वायरस के अब तक 111 मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि, यहां एक भी मौत का मामला सामने नहीं आया है।

तमिलनाडु: इस राज्य में कोरोना वायरस के 241 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। यहां इस महामारी से एक की मौत भी हो चुकी है और 6 पूरी तरह से ठीक भी हो चुके हैं।

तेलंगाना:  तेलंगाना में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 100 हो चुकी है। इनमें से 3 की मौत और एक के ठीक होने का आंकड़ा भी शामिल है।

उत्तराखंड: उत्तराखंड में कोरोना वायरस के अब तक 9 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 2 पूरी तरह से ठीक हैं।

उत्तर प्रदेश: यूपी में कोरोना वायरस के 129 केस आ चुके हैं। हालांकि, इनमें से 14 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं और दो की मौत भी शामिलहै।

पश्चिम बंगाल: बंगाल में कोरोना वायरस के अब तक 46 संक्रमित मामले सामने आए हैं, जिनमें से 3 की मौत हो चुकी है और 6 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें।

 

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts