कोरोना और प्रदूषण: अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में पटाखे चलाने पर लगाया बैन

केजरीवाल सरकार ने दिवाली से ठीक पहले बड़ा फैसला लेते हुए पटाखों पर बैन लगा दिया है। दिवाली के पहले कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने पटाखों पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है।

नई दिल्ली: केजरीवाल सरकार ने दिवाली से ठीक पहले बड़ा फैसला लेते हुए पटाखों पर बैन लगा दिया है। दिवाली के पहले कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने पटाखों पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि प्रदूषण, त्योहार के मौसम के कारण दिल्ली में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि , सरकार चिकित्सा संबंधी आधारभूत ढांचा बेहतर करने, अस्पतालों में आईसीयू बेड जोड़ने के लिए कदम उठा रही है।

कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों और बढ़ते वायु प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली में पटाखों को बैन कर दिया गया है। यह बैन पटाखे खरीदने-बेचने और चलाने पर होगा। दिल्ली सरकार के मुताबिक दीवाली पर किसी भी तरह के पटाखे नहीं चलाए जाएंगे। ग्रीन और सामान्य दोनों ही तरह के पटाखों पर बैन लगा दिया गया है।

बता दें कि बढ़ते प्रदूषण और कोरोना को लेकर दिल्ली सरकार ने आज बैठक बुलाई थी। इसमें, स्वास्थ्य अधिकारी और सभी डीएम भी थे। त्योहारों के कारण भीड़ और प्रदूषण के चलते कोरोना वायरस का खतरा बढ़ा रहा है।

इस दौरान दिल्ली के निजी अस्पतालों में कोविड-19 बेड रिजर्व रखने के आदेश को हाई कोर्ट द्वारा खारिज किए जाने के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने का फैसला लिया गया। दिल्ली में टारगेट टेस्टिंग भी बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। बैठक में सबसे महत्वपूर्ण फैसला पटाखों को लेकर लिया गया।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    Related posts

    Leave a Comment