कोरोना दान: मेसी और मैनचेस्टर सिटी के कोच गार्डियोला ने 8-8 करोड़ रुपए दिए

कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है। इससे लड़ने के लिए खेल जगत के कई लोगों ने अपने हाथ आगे बढ़ाए हैं। अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी और मैनचेस्टर सिटी क्लब के कोच पेप गार्डियोला ने करीब 8-8 करोड़ रुपए दान दिए हैं। इनके अलावा पुर्तगाल के फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और उनके एजेंट ने अस्पताल के लिए 3 इंटेनसिव केयर यूनिट डोनेट किए हैं। इनकी कीमत करीब 8 करोड़ रुपए है।

विश्व के 197 देश में बुधवार सुबह तक 18,887 लोगों की मौत हो चुकी है। 4 लाख 22 हजार 566 संक्रमित पाए गए हैं। कोरोनावायरस के कारण दुनियाभर के 50 से ज्यादा देशों ने लॉकडाउन घोषित किया है। इस वजह से करीब 230 करोड़ से ज्यादा लोग घरों में कैद हो गए हैं।

https://twitter.com/SDEibar/status/1231270389030039553

अस्पताल प्रबंधन ने मेसी का धन्यवाद किया
मेसी की दी हुई राशि को बार्सिलोना में अस्पताल, क्लीनिक और अन्य घरेलू स्वास्थ्य सेवाओं पर खर्च किया जाएगा। अस्पताल प्रबंधन ने ट्वीट किया, ‘‘लियो मेसी ने क्लीनिक को कोरोनावायरस से लड़ने के लिए मदद की है। आपकी प्रतिबद्धता और मदद के लिए बहुत शुक्रिया, लियो।’’ वहीं, गॉर्डिओला ने एंजेल सोलर डेनियल फाउंडेशन और बार्सिलोना मेडिकल कॉलेज द्वारा लॉन्च किए गए कैम्पेन के लिए दान दिया है। गार्डियोला बार्सिलोना के पूर्व खिलाड़ी और मैनेजर हैं।

पुर्तगाल में अब तक 33 की मौत
रोनाल्डो और उनके एजेंट के दिए हुए 1 केयर यूनिट को पोर्तो के सांतो एंटोनियो अस्पताल और अन्य 2 यूनिट लिस्बन के सांता मारिया हॉस्पिटल में लगाए जाएंगे। पुर्तगाल में अब तक 2300 से ज्यादा मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जबकि 33 लोगों की मौत हो चुकी है।

स्पेन में 11 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है
स्पेन इटली के बाद यूरोप में दूसरा महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित देश है। यहां एक दिन में 514 लोग मारे गए, जबकि 6600 लोग संक्रमित हुए हैं। स्पेन में लॉकडाउन 11 अप्रैल तक बढ़ाया जा सकता है। 14 मार्च को देश में 15 दिन तक लॉकडाउन लगाने की घोषणा की गई थी। यहां अब तक 42,058 लोग संक्रमित हुए हैं और 2,991 लोगों की जान गई है।

रोनाल्डो ने अपने 2 होटल को अस्पताल में बदला
रोनाल्डो ने पुर्तगाल के अपने दो होटल को अस्थाई अस्पताल में बदल दिया है। उन्होंने लिस्बन और फुंचाल के अपने दोनों सीआर7 होटल को अस्पताल में बदला है। यहां कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों का मुफ्त इलाज किया जा रहा है। साथ ही डॉक्टरों और नर्स को सैलरी भी उनका फाउंडेशन ही देगा। मरीज और मेडिकल स्टाफ के रहने, आने-जाने, खाने-पीने और दवाइयों का पूरा खर्च फाउंडेशन ही उठाएगा। रोनाल्डो के ये दोनों होटल फोर-स्टार हैं। लिस्बन के होटल में एक रात का किराया 18 हजार और फुंचाल के होटल में एक रात का किराया 15 हजार रुपए है।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें।

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts