दिल्ली में कोरोना का कहर : 6700 से अधिक नए मरीज मिले-66 की मौत

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (COVID-19) ने दिल्ली में अब विकराल रूप धारण करना शुरू कर दिया है। यहां संक्रमण के मामले रफ्तार पकड़ने के साथ ही रोज नए रिकॉर्ड बना रहे हैं।

गुरुवार को दिल्ली में कोरोना के 6700 से अधिक नए मामले सामने आने के बाद संक्रमण का कुल आंकड़ा 4.16 लाख से अधिक हो गए हैं, जबकि मृतकों की संख्या भी बढ़कर 6,700 से अधिक हो गई है। इसके साथ ही एक्टिव केस भी बढ़कर 38 हजार से अधिक हो गई है।

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरुवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, बीते 24 घंटे में जहां कोरोना के  6,715 नए मरीज मिले हैं, वहीं, 66 लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी है। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि दिल्ली में संक्रमितों की कुल संख्या  4,16,653 हो गई है। आज दिल्ली में 5,289 मरीज पूरी तरह ठीक भी हो गए।

3,71,155 मरीज इस महामारी को मात देकर पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। इसके साथ ही अब तक मरने वालों की संख्या 6,769 हो गई है।

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, आज दिल्ली में कुल 52,2294 टेस्ट किए गए हैं। इनमें से 15,704 आरटीपीआर/ सीबीएनएएटी / ट्रूनैट टेस्ट और 36,590 रैपिड एंटीजन टेस्ट किए गए। दिल्ली में अब तक कुल 49,32,727 जांचें हुई हैं और प्रति 10 लाख लोगों पर 2,59,617 टेस्ट किए गए हैं। वहीं, यहां कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 3684 पर पहुंच गई है।

बता दें कि, दिल्ली में बुधवार को कोरोना के एक दिन में सर्वाधिक 6,842 नए मामले सामने आए थे। इसके पहले मंगलवार को दिल्ली में संक्रमण के 6,725 नए मामले सामने आए थे।

 

दिल्ली में बेकाबू होते कोरोना और प्रदूषण के मद्देजनर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार शाम कई विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर हालात की समीक्षा की। बैठक के दौरान अस्पतालों में आईसीयू बेड आरक्षित करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में जाने और दिल्ली में टारगेट टेस्टिंग बढ़ाने और पटाखे बैन करने जैसे कई अहम फैसले लिए गए।

जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई उच्च स्तरीय बैठक में यह फैसला लिया गया। यह बैठक दिल्ली में कोरोना के रिकॉर्ड नए मामलों के सामने आने और प्रदूषण की स्थिति पर समीक्षा के लिए बुलाई गई थी। बैठक में सरकार के मुख्य सचिव, स्वास्थ्य अधिकारी और सभी जिलों के जिलाधिकारी मौजूद थे।

केजरीवाल ने बैठक के बाद कहा कि त्योहारों की वजह से बाजारों में भीड़भाड़ बढ़ने से कोरोना वायरस के मामले बढ़े हैं। उन्होंने कहा दिल्ली में पटाखों पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय किया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य सुविधाओं को और मजबूत किया जा रहा है। इनमें सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन और आईसीयू बेड्स की संख्या बढ़ाई जा रही है।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    Related posts

    Leave a Comment