दिल्ली में कोरोना: वायरस के 1490 नए मामले, सक्रिय मरीजों की संख्या 5 हजार के पार

कोरोना संक्रमण दर 4.62 फीसदी तक पहुंच चुकी है. वहीं 2 मरीजों की मौत हो गई. कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 5250 तक हो चुकी है

नई दिल्ली:  दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. यहां पर बीते 24 घंटे के दौरान 1490 नए करोना के मामले सामने आए हैं. गुरुवार को कोरोना संक्रमण दर 4.62 फीसदी तक पहुंच चुकी है. वहीं 2 मरीजों की मौत हो गई. कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 5250 तक हो चुकी है. वहीं 10 फरवरी के बाद से सबसे अधिक सक्रिय कोरोना मरीजों के मामले हैं. वहीं गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा और गाजियाबाद में भी कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने लोगों को डराना शुरू कर दिया है. स्कूलों को खोला गया है. छात्रों की उपस्थिति सामान्य हो गई है, ऐसे में स्कूली बच्चों के कोरोना की चपेट में आने की संभावना बढ़ गई है.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री को घबराने की जरूरत नहीं

इस बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satendra Jain) ने कहा कि शहर में फिलहाल करीब 5000 सक्रिय मरीज हैं, लेकिन इनमें से बहुत कम अस्पताल में भर्ती हैं. दिल्ली में 10 हजार बेड की सुविधा है और केवल 100 बेड ही फुल हैं. इसके साथ ही हम हर नागरिक को बूस्टर डोज लगवाने की भी तैयारी कर रहे हैं, इसलिए कोरोना वायरस से घबराने की आवश्यकता नहीं है.

दिल्ली में बढ़ा सकारात्मकता दर

दिल्ली में बीते एक सप्ताह से एक हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. इस बीच दिल्ली में सकारात्मकता दर बढ़कर 6.42 प्रतिशत हो चुकी है,जो चिंता बढ़ाने वाली है. इसके साथ दिल्ली में कोरोना वायरस के सक्रिय मामले 5 हजार के आंकड़े को पार कर गए हैं.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    Related posts

    Leave a Comment