दिल्ली में कोरोना: टूट गए पहले के सब रिकॉर्ड-आज मिले 1295 नए मरीज, 20 हजार के करीब पहुंचे केस

राजधानी में दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण बेकाबू होकर रोज नए रिकॉर्ड बना रहा है। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार को जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, बीते 24 घंटे में दिल्ली में 1295 नए पॉजिटिव केस और 13 मरीजों की मौत के  बाद कुल मामलों की संख्या 19844 पर पहुंच गई है। दिल्ली में अब तक 473 लोग इस महामारी की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं

कंटेनमेंट जोन में सख्ती जारी रखें : उपराज्यपाल

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने रविवार को केंद्र सरकार के दिशार्देशों के अनुसार, राजधानी के कंटेनमेंट जोन में सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जरूरी स्वास्थ्य और अन्य उपायों को सख्ती से जारी रखने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने एक एक के बाद एक कई ट्वीट्स में कहा कि हमने दिल्ली के मुख्य सचिव, अन्य वरिष्ठ अधिकारियों और नगर निगम आयुक्तों के साथ चल रहे कोरोना वायरस की स्थिति पर बैठक की और दिल्ली में स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए उठाए गए कदमों की समीक्षा की।

‘आप’ की सरकार कोरोना से चार कदम आगे : केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार को कहा था कि आज कोई ये नहीं कह सकता कि एक महीना या दो महीने और लॉकडाउन कर लो तो कोरोना ठीक हो जाएगा। कोरोना रहेगा, अगर कोरोना रहेगा तो कोरोना का इलाज करने का इंतजाम करना पड़ेगा। हमारी पूरी सरकार इस समय कोरोना के मरीजों का इलाज करने पर ध्यान दे रही है।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में Covid-19 के मामलों में वृद्धि देखी जा रही है, हम इसे स्वीकार करते हैं, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि ‘आप’ की सरकार कोरोना वायरस से चार कदम आगे है। हम इस महामारी से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। हम स्थायी लॉकडाउन नहीं कर सकते।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली का मुख्यमंत्री होने के नाते मुझे दो चीजों पर चिंता होगी। पहली अगर ​दिल्ली के अंदर कोरोना की वजह से मौत का आंकड़ा बढ़ने लगे और दूसरी मान लीजिए कि कोरोना के 10,000 मरीज हैं और हमारे पास 8,000 बेड हैं तो ये हमारे लिए चिंता का विषय है।

अस्पतालों में एक हफ्ते में तैयार हो जाएंगे 9500 बिस्तर

उन्होंने बताया कि दिल्ली में ज्यादातर संक्रमित मरीजों में हल्के लक्षण हैं और वो घर पर होम आइसोलेशन में रहकर ही ठीक हो रहे हैं। किसी को भी घबराने की कोई जरूरत नहीं है। कोरोना के इलाज के 6500 बिस्तर अब तक तैयार हैं और 9500 बिस्तर एक और हफ्ते में तैयार हो जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही हम एक ऐसा ऐप लॉन्च करने जा रहे हैं, जिससे सभी लोगों को कोरोना से संबंधित किस अस्पताल में कितने बेड हैं इसकी सही जानकारियां मिलेंगी ताकि किसी को कोई असुविधा न हो।  यह ऐप बन गया है अभी उसकी टेस्टिंग चल रही है। हम सोमवार को उसे लॉन्च करेंगे।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts