दुनिया में कोरोना: 75 हजार मौतें 13.5 लाख संक्रमित

नियाभर में कोरोनावायरस से 13 लाख 52 हजार 173 लोग संक्रमित हैं। इससे 75 हजार 294 की मौत हो चुकी है। दो लाख 87 हजार 679 लोग स्वस्थ भी हुए हैं। इटली (16,523) और स्पेन (13,341) के बाद अमेरिका में भी मरने वालों की संख्या दस हजार के पार हो गई है। उधर, जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने टोक्यो, ओसाका और पांच अन्य प्रांतों में 6 मई तक आपातकाल लगा दिया है। टोक्यो, चिबा, कानागावा और सायतामा के साथ-साथ ओसाका, ह्योगो और फुकुओका में लोगों से अनावश्यक रूप से बाहर जाने से बचने का अनुरोध किया गया है। जापान में अब तक संक्रमण के करीब चार हजार मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जबकि 92 लोगों की मौत हो चुकी है।

ब्रिटेन: पीएम बोरिस जॉनसन ऑक्सीजन सपोर्ट पर

बीबीसी के मुताबिक, कैबिनेट मंत्री माइकल गोवे ने मंगलवार को कहा कि ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अभी भी आईसीयू में भर्ती हैं। लेकिन उन्हें वेंटिलेटर पर नहीं रखा गया है। वे ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं। उनका इलाज लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल में चल रहा है। देश के बेहतरीन डॉक्टरों की टीम उनके इलाज में लगी है। जॉनसन की सोमवार को स्थिति खराब होने के बाद इंटेसिंव केयर यूनिट में भर्ती कराया गया था। उनकी गैर-मौजूदगी में उनका कार्यभार विदेश मंत्री डोमिनिक रॉब संभाल रहे हैं। डोमिनिक ने एक टीवी इंटरव्यू में कहा कि सरकार की कोरोना के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी। ब्रिटेन में सोमवार को तीन हजार 802 नए मामले और 439 नई मौतें दर्ज की गई। उधर, कोरोना से संक्रमित भारतीय मूल के कार्डियक सर्जन की ब्रिटेन के एक अस्पताल में मौत हो गई। जितेंद्र कुमार राठौड़ वेल्स यूनिवर्सिटी के कार्डियो-थोरेसिक सर्जरी में एसोसिएट थे। नेशनल हेल्थ सर्विस (एनएचएस) ने उन्हें बेहतरीन सर्जन बताया था।

मोदी ने जॉनसन के जल्द ठीक होने की कामना की

ट्रम्प ने व्हाइट हाउस टॉस्क फोर्स वार्ता में कहा, “मैं अपने अच्छे दोस्त और अमेरिका के मित्र बोरिस जॉनसन को शुभकामनाएं भेजता हूं। मैं उनके आईसीयू में भर्ती होने की खबर सुनकर दुखी हूं। ” उन्होंने कहा कि सभी अमेरिकी जॉनसन के जल्द ठीक होने की कामना कर रहे हैं। वे बेहद मजबूत, दृढ़ निश्चयी और आसानी से हार नहीं मानने वाले इंसान हैं।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें।

 

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts