कोरोना: वायरस का देश में दो दिन में 120 से ज्यादा मामले

कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। देश में दो दिन के भीतर 120 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 396 पर पहुंच गई। वहीं, मरने वालों की भी संख्या चार से बढ़कर सात हो गई है।

संक्रमित लोगों में से कुल 41 विदेशी नागरिक हैं और सात लोगों की मौत हो चुकी है। मौत का नया मामला महाराष्ट्र, बिहार और गुजरात से सामने आया है। महाराष्ट्र में मृतकों की संख्या दो हो गई है। अब तक दिल्ली, कर्नाटक और पंजाब में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। 24 अन्य को इलाज के बाद छुट्टी दे गई है।

महाराष्ट्र में 14 और मामले बढ़े  

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्ट्र में 24 घंटे में 14 और संक्रमण के मामले बढ़े हैं। यहां अब तक 74 मामले सामने आ चुके हैं। इसके बाद केरल में 52 मामले में हैं जिनमें सात विदेशी नागरिक शामिल हैं। दिल्ली में 27 लोग संक्रमित पाए गए हैं जिनमें एक विदेशी शामिल है जबकि उत्तर प्रदेश में एक विदेशी समेत 25 मामले सामने आए।

पंजाब और कर्नाटक में तेजी से बढ़ रहे मामले 

तेलंगाना में 11 विदेशियों समेत संक्रमण के कुल 21 मामले सामने आए हैं जबकि राजस्थान में दो विदेशियों समेत 24 मामले मिले हैं। हरियाणा में 17 मामले दर्ज किए गए जिनमें से 14 विदेशी हैं।

कर्नाटक में 20 लोग वायरस से संक्रमित पाए गए। पंजाब और लद्दाख में 13-13 लोग संक्रमित हैं। गुजरात में 18 मामले सामने आए जबकि तमिलनाडु में छह मामले दर्ज किए जिनमें दो विदेशी शामिल हैं। चंडीगढ़ में पांच लोग कोरोना वायरस की चपेट में आए। मध्य प्रदेश, जम्मू कश्मीर और पश्चिम बंगाल में चार-चार लोग संक्रमित हैं। आंध्र प्रदेश और उत्तराखंड में तीन-तीन मामले सामने आए जबकि ओडिशा तथा हिमाचल प्रदेश में दो-दो मामले सामने आए। पुडुचेरी और छत्तीसगढ़ में एक-एक मामला सामने आया है।

कुल मामले-396
स्वस्थ हो चुके-24
मौतें-07

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें।

    Related posts

    Leave a Comment