कोरोना मरीजों तक: ऑक्सीजन एक्सप्रेस का ऐलान;ग्रीन कॉरिडोर के जरिए होगी आपूर्ति

देश में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी के बाद कई राज्यों को ऑक्सीजन की कमी का भी सामना करना पड़ रहा है। एक राज्य से दूसरे राज्य में ऑक्सीजन पहुंचने में भी समय लग रहा है। इन सब परेशानियों को देखते हुए ऑक्सीजन पहुंचाने का जिम्मा अब रेलवे ने उठा लिया है। राज्यों को कम से कम समय में ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के लिए रेलवे ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन चलाने जा रहा है। 

ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की जानकारी खुद रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दी है। पीयूष गोयल ने रविवार को ट्वीट करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में रेलवे कोई सकर नहीं छोड़ रहा है। हम काफी मात्रा में और जल्दी से रोगियों को ऑक्सीजन प्राप्त कराने के लिए ग्रीन कॉरिडोर का उपयग कर रहे हैं और ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन चलाने जा रहे हैं।

बता दें कि मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र की राज्य सरकारों ने ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए भारतीय रेलवे से मदद मांगी थी। जिसके बाद रेलवे ने ग्रीन कॉरिडोर के जरिए ऑक्सीजन की सप्लाई करेगा। रेलवे के जरिए ऑक्सीजन की आपूर्ति कैसे होगी यह भी आप जानें।

रेल मंत्रालय की ओर से एक तस्वीर सामने आई है जिसमें ऑक्सीजन वाले एक टैंकर को ट्रेन पर लादा गया है। ऐसे ही एक साथ कई टैंकरों को लादकर भेजा जाएगा। रेलवे ने ग्रीन कॉरिडोर बनाया है ऐसे में यह ट्रेनें बिना किसी विलंब के अपने निर्धारित स्टेशन तक पहुंचेंगी। रेलवे ने कहा कि महाराष्ट्र से सोमवार को खाली ट्रैंकर रेल के जरिए अपनी यात्रा शुरू करेंगे और फिर वो विजाग, जमशेदपुर, राउरकेला और बोकारो से ऑक्सीजन लेंगे।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts