कोरोना पीएम केयर: क्रिकेटर गंभीर और खेल मंत्री रिजिजू का 1-1 करोड़ रु. डोनेशन

दुनियाभर के सभी 195 देश को अपनी चपेट में ले चुके कोरोनावायरस से बचाव के लिए खेल जगत के दिग्गजों ने मदद के हाथ आगे बढ़ाए हैं। इटली के फुटबॉल क्लब युवेंटस से खेलने वाले क्रिस्टियानो रोनाल्डो, कोच मॉरिजियो सारी और अन्य खिलाड़ियों ने क्लब की मदद के लिए 100 मिलियन यूरो ( करीब 753 करोड़ रुपए) छोड़ दिए हैं। वहीं, भारत में बीसीसीआई, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और सुरेश रैना के बाद पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर और खेल मंत्री किरण रिजिजू ने 1-1 करोड़ रुपए दान दिए हैं। जबकि अजिंक्य रहाणे ने 10 लाख रुपए की मदद की है।

दुनिया के सभी 195 देश को अपनी चपेट में ले चुके कोरोनावायरस के कारण रविवार सुबह तक 30,873 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 6 लाख 63 हजार 541 संक्रमितों की पुष्टि हुई। यूरोप में मौतौं का आंकड़ा 20 हजार से ज्यादा हो गया है। वहीं, भारत में संक्रमण के 1029 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें 24 लोग जान गंवा चुके हैं।

गंभीर गरीबों को मुफ्त में खाना खिला रहे

भाजपा सांसद गंभीर ने सांसद निधि से 1 करोड़ रुपए प्रधानमंत्री फंड में जमा कराए हैं। साथ ही अपने एक महीने का वेतन भी दान दिया है। गंभीर की सामाजिक संस्था गरीबों को मुफ्त में खाना खिला रही है। खेल मंत्री रिजिजू ने ट्वीट किया, मैं प्रधानमंत्री फंड में सांसद निधि से एक करोड़ रुपए दान के जमा करा रहा हूं। प्रधानमंत्री ने सभी भाजपा सांसदों से 1-1 करोड़ रुपए देने के लिए अपील की है।

कोरोना में इटली में 10 से ज्यादा की मौत
रोनाल्डो ने अकेले ही अगले तीन महीने का वेतन 10 मिलियन यूरो (करीब 84 करोड़ रु.) क्लब के लिए छोड़ दिया है। हाल ही में डेनीले रुगानी, ब्लेज मतूदी और पाओलो दिबाला कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। फिलहाल, दिबाला ठीक हो गए हैं, जबकि अन्य दो खिलाड़ी क्वारैंटाइन हैं। इटली में करीब 1 लाख लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। जिनमें से 10 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें।

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts