कोरोना: करें इन फूड्स का सेवन विटामिन सी के साथ-साथ जिंक भी करेगा इम्यूनिटी मजबूत

जिंक हमारे इम्यूनिटी सिस्टम को भी मजबूत करने में मदद करता है। इसके अलावा घाव भरने और थायरायड को ठीक करने में मदद करता है।

दुनियाभर में कोरोना वायरस को लेकर लोग काफी डरे हुए हैं। कोविड -19 नाम से मशहूर हुए इस वायरस से निजात पाने के लिए शोधकर्ता वैक्सीन, ड्रग बनाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर लाइफस्टाइल कोच ल्यूक कॉउटिन्हो ( Luke Coutinho) का कहना है कि इम्यूनिटी सिस्टम को मजबूत करने के लिए विटामिन सी के साथ-साथ जिंक का भी होना जरूरी है। ल्यूक ने फेसबुक में लाइव आकर जिंक से भरपूर फूड्स खाने के फायदों के बारे में बताया।

ल्यूक ने कहा कि जिंक हमारे शरीर का एक महत्वपूर्ण खनिज है। इससे हमारे कोशिकाएं ठीक ढंग से काम करती है। इसके साथ ही कोशिकाओं के बढ़ने के लिए यह बहुत ही जरूरी है।

जिंक हमारे इम्यूनिटी सिस्टम को भी मजबूत करने में मदद करता है। इसके अलावा घाव भरने और थायरायड को ठीक करने में मदद करता है।

ल्यूक से कहा कि जनता अधिक से अधिक जिंक वाले फूड्स ले। यह बीजों में ज्यादा पाया जाता है। इसके लिए आप सूरजमुखी, कद्दू और तरबूज के बीज खा सकते हैं। इसके अलावा आप डेयरी प्रोडक्ट,  अंडा, डार्क चॉकलेट, फलियां और अनाज का सेवन करें।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें।

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment