कोरोना वायरस: दो हफ्ते में तेजी से बढ़ेगी मौत की संख्याएक लाख से पर जा सकती है -डोनाल्ड ट्रंप

Big Breaking News:- सबसे ज्यादा संक्रमितों के मामले में अमेरिका पहले नंबर पर है. यहां अब तक करीब सवा लाख लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हैं, जबकि यहां मौत का आंकड़ा दो हजार को पार कर गया है.

वॉशिगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का कहना है कि अमेरिका में अगले दो हफ्ते में कोरोना वायरस (Coronavirus) से मरने वालों की संख्या में भारी इजाफा हो सकता है. लिहाजा ट्रंप ने सोशल डिस्टेंसिंग गाइडलाइन को अगले 30 अप्रैल तक बढ़ा दी है. ट्रंप के मुताबिक 1 जून तक सारी चीजें पटरी पर आ जाएंगी. इससे पहले उन्होंने अनुमान लगाया था कि ईस्टर तक सारी चीजें ठीक हो जाएगी.

एक लाख मौत!
ट्रंप का मानना है कि अमेरिका में एक लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो सकती है. उन्होंने कहा कि अगर ये आंकड़ा एक लाख तक सीमित रहता है तो फिर इसका मतलब ये है कि हमने इसे रोकने के लिए अच्छा काम किया है.

‘एक जून तक इस संकट से उबर जाएगा अमेरिका’

अमेरिका इस संकट से एक जून तक उबर जाएगा, देशवासियों को यह आश्वासन देते हुए ट्रंप ने संवाददाताओं से कहा कि दो शीर्ष जन स्वास्थ्य सलाहकारों एवं कोरोना वायरस पर व्हाउट हाउस कार्यबल के सदस्यों- डॉ. देबोरा बिक्स और डॉ एंथनी फॉसी की सलाह के आधार पर उन्हें सामाजिक मेलजोल से दूरी संबंधी उपायों की अवधि 30 अप्रैल तक बढ़ानी होगी.

‘दो हफ्तों में बेहद ऊंचाई पर पहुंच जाएगी मृत्यु दर’
ट्रंप ने कोरोना वायरस पर अपनी दूसरी रोज गार्डन प्रेसवार्ता में कहा, ‘उनका कहना है कि जिन बचाव उपायों को हम लागू कर रहे हैं वे काफी हद तक संक्रमण के नये मामलों और असमय हो रही मौतों की संख्या घटा सकते हैं.’ उन्होंने कहा, ‘मैं चाहता हूं कि अमेरिका के लोग यह जानें कि आपके नि:स्वार्थ एवं साहसिक प्रयास देश में कई जानें बचा रहे हैं. आप बदलाव ला रहे हैं. अनुमान दर्शाते हैं कि दो हफ्तों में मृत्यु दर बेहद ऊंचाई पर पहुंच जाएगी.’

ट्रंप ने कहा कि सामाजिक दूरी को लेकर नए दिशा-निर्देशों की घोषणा एक अप्रैल को की

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें।

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts