कोरोना वायरस: एजबेस्टन क्रिकेट स्‍टेडियम सरकार को सौंपा

कोरोना की चुनौती से जूझने के लिए वहां की सरकार ने बड़े स्‍तर पर तैयारी की है. वारविकशायर काउंटी क्रिकेट क्लब ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह एजबेस्टन स्टेडियम को सरकार को सौंप रहा है ताकि इसे कोविड-19 परीक्षण के लिये जांच केंद्र बनाया जा सके

लंदन: कोरोना वायरस की महामारी (Coronavirus Outbreak) ने दुनियाभर के प्रमुख देशों में खौफ कायम कर रखा है. ब्रिटेन भी कोरोना वायसर के संक्रमण का सामना कर रहा है.हालत यह है कि ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन और प्रिंस चार्ल्‍स भी कोरोना वायरस के संक्रमण के शिकार बन गए हैं. कोरोना की चुनौती से जूझने के लिए वहां की सरकार ने बड़े स्‍तर पर तैयारी की है. वारविकशायर काउंटी क्रिकेट क्लब (Warwickshire County Cricket Club) ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह एजबेस्टन स्टेडियम को सरकार को सौंप रहा है ताकि इसे कोविड-19 परीक्षण के लिये जांच केंद्र बनाया जा सके.

https://twitter.com/WarwickshireCCC/status/1245985624491950081

राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) इस महामारी से लड़ने में जुटा हुआ है, इसे देखते हुए क्लब ने यह फैसला किया गया. क्लब की वेबसाइट के अनुसार स्टेडियम की मुख्य कार पार्किंग को एनएचएस के बर्मिंघम में काम कर रहे मेडिकल स्टाफ के परीक्षण करने के लिये इस्तेमाल किया जाएगा.

क्लब के मुख्य कार्यकारी नील स्नोबॉल ने कहा, ‘‘हमारे काउंटी क्रिकेट कार्यक्रम, कांफ्रेंस और प्रतियोगितायें 29 मई तक बंद हैं. हमारा स्टाफ इस मुश्किल घड़ी में अपने स्थानीय समुदाय की मदद के विभिन्न तरीके ढूंढ रहा है. इसमें वृद्ध सदस्यों और पूर्व खिलाड़ियों को कॉल करना हो या फिर एजबेस्टन स्टेडियम को इस्तेमाल के लिये पेश करना हो. ”ब्रिटेन में प्रधानमंत्री बोरिस जानसन और प्रिंस चार्ल्स सहित करीब 33,000 लोग इस वायरस से संक्रमित हैं और अभी तक इससे 3,000 लोगों की मौत हो चुकी है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें।

    Related posts

    Leave a Comment