कोरोना वायरस: देश में अब तक 370 पॉजिटिव-मामले तेजी से बढ़ रहे

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के कई नए मामले सामने आने के साथ यह संख्या बढ़ कर 370 हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। बिहार में कोरोना की वजह से दो मौतें हुई हैं। कोरोना से अब तक देशभर में सात लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, कोरोना के खिलाफ लड़ाई में रविवार सुबह सात से रात नौ बजे तक जनता कर्फ्यू रहेगा। प्रधानमंत्री ने देशवासियों से इस दौरान घरों से न निकलने का आह्वान किया है। इस पहल के समर्थन में सड़क, रेल, मेट्रो, हवाई सेवा और बाजार बंद हैं।

– कोरोना वायरस के मामले देश में तेजी से बढ़ रहे हैं। अभी तक 370 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं।

 बिहार में कोरोना वायरस से हुई दूसरी मौत। एनएमसीएच में भर्ती औरंगाबाद के मनोज कुमार की मौत हुई है। अब शव का पोस्टमार्टम किया जा रहा है। कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या देश में बढकर सात हो गई है।

–  भारतीय रेलवे ने बड़ा फैसला लेते हुए कोरोना वायरस की वजह से 31 मार्च तक सभी पैसेंजर ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है।

– जम्मू-कश्मीर में प्रशासन ने सभी दफ्तरो में 24 मार्च को अवकाश घोषित किया। 23 और 25 मार्च को पहले से ही छुट्टी है।

 

देश में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी, अब तक 324 पॉजिटिव केस

– एयर इंडिया के विशेष विमान से इटली के रोम से भारत लाए गए 263 भारतीय छात्र

– मुंबई से एक विशेष ट्रेन में करीब 1,000 यात्री रविवार सुबह हावड़ा पहुंचे और पश्चिम बंगाल सरकार के चिकित्सा अधिकारियों ने कोरोना वायरस के खतरे के चलते उनकी जांच की। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

– अमेरिका के न्यूयॉर्क राज्य में कोरोना वायरस के 10356 मामलों की पुष्टि हुई है जिसमें से 6211 मामले अकेले न्यूयॉर्क शहर से हैं। गर्वनर एड्रयू क्योमो ने इसकी जानकारी दी। क्योमो ने डाटा दिखाकर कहा कि न्यूयॉर्क शहर में 6211, वेस्टचेस्टर प्रांत में 1385, नसाओ में 1234 और सुफोल्क में 662 मामले दर्ज हुए हैं। 

– कोरोना वायरस के कारण तुर्की में संक्रमित लोगों की संख्या पिछले 24 घंटों में 670 से बढ़कर 947 हो गयी और इससे मरने वालों का आंकड़ा 21 पहुंच गया है।

– ब्राजील में खतरनाक कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 18 पहुंच गया है जबकि देश में इसके कुल 1000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं।

 

 कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित इटली से 263 भारतीय छात्रों को एयर इंडिया का विशेष विमान भारत के लिए रवाना हुआ। अब तक दूसरे देशों से 1600 भारतीयों की वतन वापसी हो चुकी है। स्वास्थ्य सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि करीब 1600 भारतीयों और दूसरे देशों के नागरिकों को मिलाकर करीब 1700लोगों को हम अपने क्वारंटाइन सेंटर में सेवाएं दे चुके हैं। आज रोम से 262 यात्री निकलेंगे और देश में वापस आएंगे। उनमें से ज्यादातर छात्र हैं, हम उनको अपने क्वारंटाइन सेंटर में रखेंगे।

इटली में शनिवार को कोरोना वायरस से 793 लोगों की मौत हो गई जो एक दिन में हुई सर्वाधिक मौत है। इससे देश में इस घातक विषाणु से मृतकों की कुल संख्या 4825 हो गई है जो पूरी दुनिया में इस बीमारी से हुई मौत का 38.3 फीसदी है।

– केंद्र सरकार ने निजी प्रयोगशालाओं को प्रत्येक कोविड-19 जांच के लिए अधिकतम मूल्य 4500 रुपये तक रखने की सिफारिश की। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) की ओर से कोविड-19 जांच के मद्देनजर निजी प्रयोगशालाओं के लिए जारी दिशानिर्देश के अनुसार, एनएबीएल प्रमाणित सभी निजी प्रयोगशालाओं को यह जांच करने की अनुमति दी जाएगी।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें।

 

 

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts