कोरोनावायरस: सचिन घरों से निकल रहे लोगों से बेहद खफा

भारत समेत पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले चुके कोरोनावायरस को हराने के लिए खेल जगत एकजुट हो चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार रात से 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की है। जिसका समर्थन विराट कोहली, इंग्लैंड के क्रिकेटर केविन पीटरसन समेत अन्य खिलाड़ियों ने भी किया है। कोहली ने पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ एक वीडियो शेयर किया। इसमें उन्होंनेे अपील की है कि लोग लॉकडाउन का पालन करें। घर में रहें। इधर, सचिन तेंदुलकर उन लोगों से नाराज हैं जो सरकार के निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं। उन्होंने एक वीडियो मैसेज में लोगों को आगाह किया और कहा- लॉकडाउन है, हॉलिडे नहीं।

उन्होंने आगे कहा- सरकार और स्वास्थ विशेषज्ञों ने हमसे गुजारिश की है कि घर पर रहें और आपात स्थिति न हो तो घर से बाहर न निकलें। लेकिन फिर भी कई लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। मैंने कुछ वीडियो भी देखें हैं, जिसमें लोग अभी भी घर के बाहर क्रिकेट खेल रहे हैं। सबको लगता है हम बाहर जाएं, दोस्तों से मिले, लेकिन अभी यह देश के लिए बहुत खतरनाक है। याद रखिए, ये दिन छुट्टियों के दिन नहीं हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने 1 दिन पहले लॉकडाउन का ऐलान किया था

भारत में कोरोनावायरस की स्थिति गंभीर होती जा रही है। बुधवार सुबह तक संक्रमितों का आंकड़ा 500 पार कर गया। 15 दिन में संक्रमण से 11 लोगों की जान जा चुकी है। लॉकडाउन को लेकर मोदी ने कहा था, ‘‘अगर आप 21 दिन नहीं संभले तो आपका देश और आपका परिवार 21 साल पीछे चला जाएगा। निश्चित तौर पर लॉकडाउन की आर्थिक कीमत देश को उठानी पड़ेगी।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें।

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment