DCvsMI : कैसे हार गई मुंबई, दिल्ली ने कैसे जीता मैच

दिल्ली कैपिटल्स ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के 13वें मुकाबले में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस को छह विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही दिल्ली ने पिछले सीजन के फाइनल में मुंबई से मिली हार का बदला भी कर लिया है.

नई दिल्ली : दिल्ली कैपिटल्स ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के 13वें मुकाबले में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस को छह विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही दिल्ली ने पिछले सीजन के फाइनल में मुंबई से मिली हार का बदला भी कर लिया है. दिल्ली की चार मैचों में यह तीसरी जीत है और अब उसके छह अंक हो गए हैं और वह तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. मुंबई को चार मैचों में दूसरी हार मिली है और टीम चार अंकों के साथ चौथे नंबर पर है. मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 137 रन का स्कोर बनाया, जिसे दिल्ली ने 19.1 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. विजेता दिल्ली कैपिटल्स के लिए शिखर धवन ने 42 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के की बदौलत 45 रन बनाए. स्टीव स्मिथ ने 29 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 33 रनों की पारी खेली. ललित यादव ने नाबाद 22 रन बनाए. मुंबई के लिए जयंत यादव, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह और कार्यवाहक कप्तान कायरन पोलार्ड ने एक-एक विकेट लिए.

  1. अमित मिश्रा ने आज के मैच में शानदार गेंदबाजी की. पिच स्पिनर्स के लिए मददगार थी, लेकिन उस पर अमित मिश्रा ने और भी धारदार गेंदबाजी की. चार विकेट लेना आसान नहीं होता. अमित मिश्रा ने मुंबई की पारी के दौरान गजब की गेंदबाजी की. उन्होंने 24 रन देकर चार बड़ खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई. यही कारण रहा कि दिल्ली कैपिटल्स ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में मुंबई इंडियंस को 137 रनों पर रोक लिया.
  2. आज के मैच में दिल्ली कैपिटल्स का छोटा स्कोर चेज करना था, लेकिन जब पृथ्वी शॉ जल्दी आउट हो गए तो लगा कि मैच कहीं फंस न जाए. लेकिन शिखर धवन ने स्टीव स्मिथ के साथ समझदारी स पारी को आगे बढ़ाया. स्टीव स्मिथ और शिखर धवन ने 50 रन से भी ज्यादा की साझेदारी की. स्टीव स्मिथ के आउट होने के बाद भी शिखर धवन डटे रहे और मैच को जीत के काफी करीब तक पहुंचाया.
  3. मैच के आखिरी ओवर में लगा कि मुंबई इंडियंस पकड़ बना सकती है. खास तौर पर तब जब कप्तान रिषभ पंत आउट हो गए.  लेकिन इसके बाद आए शिमरन हेटमायर ने अपने अंदाज के विपरीत सिंगल और डबल पर ज्यादा फोकस किया. शिमरन हेटमायर ने नौ गेंद पर 14 रन की छोटी लेकिन बहुत महत्वपूर्ण पारी खेली, वे टीम को जीत दिलाने में कामयाब रहे.
  4. मैच में मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने क्विंटन डी कॉक का विकेट कुल नौ रन के योग पर गंवा दिया. डिकॉक अभी केवल एक ही रन बना पाए थे. इसके बाद रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 58 रन जोड़े. लेकिन सूर्यकुमार के आउट होने के बाद मुंबई की पारी लड़खड़ा गई. यहीं से लगने लगा था कि टीम अब ज्यादा रन नहीं बना पाएगी.
  5. दिल्ली की गेंदबाजी में अमित मिश्रा ने तो अच्छी शानदार काम किया ही, लेकिन स्पिन के लिए मददगार पिच पर आवेश खान ने भी अच्छी गेंदबाजी की. उन्होेंने दो ही ओवर फेंके, लेकिन इसी में दो विकेट निकाल दिए. इसलिए उनकी गेंदबाजी को कम करके नहीं आंक सकते. इसके अलावा ललित यादव ने भी अच्छी गेंदबाजी मुजायरा पेश किया.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    Related posts

    Leave a Comment