रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह: भारत वैश्विक सुरक्षा तंत्र के विकास के लिए प्रतिबद्ध

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) रूस की राजधानी मॉस्को में एससीओ विदेश मंत्रियों की संयुक्त बैठक को शुक्रवार को संबोधित किया.

नई दिल्ली : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) रूस की राजधानी मॉस्को में एससीओ विदेश मंत्रियों की संयुक्त बैठक को शुक्रवार को संबोधित किया. संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि पारंपरिक और गैर पारंपरिक दोनों तरह के खतरों से निपटने के लिए हमें संस्थागत क्षमता की आवश्यकता है.भारत ग्लोबल सिक्यूरिटी आर्किटेक्चर के विकास के लिए प्रतिबद्ध है.

राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं आज फिर से पुष्टि करता हूं कि भारत एक वैश्विक सुरक्षा तंत्र के विकास के लिए प्रतिबद्ध है, जो खुले, पारदर्शी, समावेशी, नियमों पर आधारित और अंतर्राष्ट्रीय कानूनों को सहारा देगा.

आतंकवाद के खिलाफ भी SCO-CSTO-CIS की बैठक में राजनाथ सिंह बोले. राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत आतंकवाद के सभी प्रारूपों और इसका समर्थन करने वालों की स्पष्ट तौर पर निंदा करता है.

देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अतिवादी दुष्प्रचार और कट्टरवाद से मुकाबले के लिए एससीओ द्वारा आतंक रोधी तंत्र को अंगीकृत किया जाना एक महत्वपूर्ण फैसला है.

बता दें कि राजनाथ सिंह पूर्वी लद्दाख में बढ़ते तनाव के बीच शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की मंत्रीस्तरीय बैठक के इतर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार शाम अपने चीनी समकक्ष वेई फेंघे से बातचीत कर सकते हैं.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts