Delhi Budget 2023: 78,800 करोड़ का बजट, 2023 के अंत तक 1600 ई-बसें शामिल होंगी

नई दिल्ली:  Delhi Budget 2023: दिल्ली का बजट विधानसभा में पेश किया जा रहा है. बजट पेश करने से पहले कैलाश गहलोत ने कहा, माता रानी की कृपा से ये वित्त वर्ष सबके लिए भरपूर तरक्की लेकर आने वाला है. दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद ये नौंवा बजट पेश हो रहा है. इससे पहले के सभी 8 बजट मनीष सिसोदिया ने सामने रखा था. उन्हें 26 फरवरी को गिरफ्तार कर लिया गया. उन्हें शराब नीति मामले में कथित घोटाले के मामले में सीबीआई और ईडी ने गिरफ्तार किया था. इसके बाद कैलाश गहलोत को वित्त मंत्री बनाया गया.

दिल्ली के वित्त मंत्री ने बुधवार को अरविंद केजरीवाल सरकार के शासन की प्रशंसा करते हुए कहा  कि सरकार के ‘2021-22 देशभक्ति बजट’ के तहत राष्ट्रीय राजधानी  को अब ‘तिरंगे के शहर’ में बदल दिया गया है. वित्त वर्ष 2023-24 के लिए दिल्ली के वित्त मंत्री कैलाश गहलोत ने बुधवार को विधानसभा में 78,800 करोड़ रुपये का बजट पेश किया.

1600 ई-बसें वर्ष 2023 तक चलेंगी: कैलाश गहलोत

दिल्ली के वित्त मंत्री कैलाश गहलोत ने बुधवार को कहा, 29 नए फ्लाईओवर तैयार किए जा रहे हैं.  2023 के अंत तक 1600 ई-बसें शामिल होंगी. इस वर्ष दिल्ली बजट का थीम है साफ सुंदर और आधुनिक दिल्ली. सत्ता में आने के बाद से आम आदमी पार्टी थीम बेस बजट को पेश करती आ रही है. आप सरकार का पहला बजट स्वराज थीम पर रखा गया था. कैलाश गहलोत ने बुधवार को कहा कि बुनियादी ढांचे को अच्छा किया जाएगा। इस दिशा में कदम उठाते हुए दिल्ली सरकार ने 26 नए फ्लाईओवर, पुल और अंडरपास बनाने का प्रस्ताव रखा। उन्होंने कहा कि तीन अद्वितीय डबल डेकर फ्लाईओवर भी तैयार होंगे.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    Related posts

    Leave a Comment