दिल्लीः कैप्टन अमरिंदर सिंह आज बीजेपी में होंगे शामिल, पार्टी का करेंगे विलय

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ( captain amrinder singh ) आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे. कैप्टन सुबह 11 बजे राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बीजेपी की सदस्यता ग्रहन करेंगे

नई दिल्ली:  पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ( captain amrinder singh ) आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे. कैप्टन सुबह 11 बजे राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बीजेपी की सदस्यता ग्रहन करेंगे. इस दौरान उनका बेटा रण इंदर सिंह, बेटी जय इंदर कौर और पूर्व विधायक करण कौर समेत कई नेता भी बीजेपी में शामिल होंगे. आपको बता दें कि कैप्टन न केवल बीजेपी में शामिल होंगे, बल्कि अपनी पार्टी पंजाब कांग्रेस का भी विलय करेंगे. इससे पहले उनके कई साथी पहले ही बीजेपी में शामिल हो चुके हैं.

कैप्टन को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

दरअसल, भारतीय जनता पार्टी पंजाब में अभी तक अपने आप को मजबूती से नहीं खड़ा कर पाई है. यही वजह है कि अब बीजेपी प्रदेश में अपने आप को संगठित करने का प्रयास कर रही है. ऐसे में माना जा रहा है कि कैप्टन के शामिल होने के बाद बीजेपी उनको और उनके करीबियों को कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकती है. माना जा रहा है कि कैप्टन को केंद्र सरकार में भी कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. आपको बता दें कि पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू के साथ खींचतान के चलते कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और गांधी परिवार पर गंभीर आरोप लगाए थे. कैप्टन का कहना था कि कांग्रेस ने उनका अपमान किया है. उसके बाद से उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थी. लेकिन उस समय उन्होंने किसी पार्टी में जाने से इंकार कर दिया था और अपनी नई पार्टी बनाने का ऐलान किया था.

पीएम मोदी और अमित शाह से की थी मुलाकात

इसके बाद उन्होंने दिल्ली पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह समेत कई बड़े नेताओं से मुलाकात की थी. इस दौरान उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा था कि प्रधानमंत्री से मिलकर कई मुद्दों पर बातचीत की.

संद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Related posts

Leave a Comment