दिल्ली: डॉक्टर को हुआ कोरोना,संपर्क में आए 450 लोगों

Big Breaking News:- दिल्ली: डॉ झा के मुताबिक, जब मरीज उनके क्लिनिक पर आया तो उन्हें कोरोना (Corona) के लक्षण दिखे थे. मरीज को जब कोरोना पॉजिटिव पाया गया तो उन्हें भी सीधा जांच के लिए बुलाया गया.

कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) आने के बाद डॉक्टर गोपाल झा (Gopal Jha) फिलहाल सफदरजंग अस्पताल में आइसोलेशन (Isolation) में हैं. उन्होंने बताया कि 12 मार्च से 18 मार्च के बीच उन्होंने अपने मोहल्ला क्लिनिक में करीब 200 से 300 मरीजों को देखा होगा.

फिलहाल इन सभी को 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन (Home Quarantine) किया जा रहा है. डॉक्टर झा खांसते-खांसते बताते हैं कि पहले से उनकी तबीयत अभी बेहतर है लेकिन उन्हें बीच-बीच में सांस लेने में तकलीफ हो रही है.

डॉ झा के मुताबिक, जब मरीज उनके क्लिनिक पर आया तो उन्हें कोरोना के लक्षण दिखे थे. मरीज को जब कोरोना पॉजिटिव पाया गया तो उन्हें भी सीधा जांच के लिए बुलाया गया. इस वो सीधा अस्पताल गए. वो घर नहीं गए क्योंकि उनकी मां की उम्र 85 साल है.

उन्होंने कहा कि क्लिनिक पर काम करने वाले 3 स्टाफ को भी होम क्वॉरेंटाइन में रखा गया है. इस मामले की चेन करीब 450 लोगों तक जाती है. इसमें 1 मरीज, 4 मरीज के परिजन, 1 डॉक्टर, 3 क्लिनिक स्टाफ, 74 वो लोग जो मरीज के संपर्क में आए और 200-300 वो मरीज जो डॉक्टर गोपाल झा के क्लीनिक पर आए.

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण के 600 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें से 10 लोगों की मौत हो चुकी है. कोविड-19 इंडिया डॉट ओआरजी की डैशबोर्ड पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के 600 मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें से 550 सक्रिय मामले हैं, जबकि इससे पीड़ित 40 मरीज ठीक हो चुके हैं और 10 लोगों को इस घातक वायरस ने मौत की नींद सुला दी है।

देश में सबसे ज्यादा 116 मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं, जिनमें से दो की मौत हो चुकी है. इसके बाद केरल में कोरोना वायरस के 109 मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें से चार मरीज ठीक हो चुके हैं. कर्नाटक में 41 मामले सामने आए हैं, जिनमें से तीन ठीक हो चुके हैं जबकि एक की मौत हो चुकी है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें।

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment