दिल्ली : डोमिनिका-मेहुल चोकसी केस में 1 जुलाई को फिर होगी डोमिनिकन हाई कोर्ट में सुनवाई

डोमिनिका (Dominica) में पकड़ाए मेहुल चोकसी को भारत लाने पर विदेश मंत्रालय (External Affairs Ministry) का कहना है कि उसे यहां वापस लाने की हर संभव कोशिश की जा रही है.

दिल्ली : डोमिनिका (Dominica) में पकड़ाए मेहुल चोकसी को भारत लाने पर विदेश मंत्रालय (External Affairs Ministry) का कहना है कि उसे यहां वापस लाने की हर संभव कोशिश की जा रही है. भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) इस वक्त डोमिनिका की हिरासत में है और वहां कुछ कानूनी कार्यवाही चल रही हैं. उन्होंने कहा कि हम भगोड़ों को भारत वापस लाने पर अडिग है और उसे भी वापस लाने की हर संभव कोशिश की जा रही है. डोमिनिका और एंटीगुआ, दोनों ही देशों की सरकारें मेहुल चोकसी को भारत सौंपने के पक्ष में है. डोमिनिकन सरकार ने भारत सरकार की ओर से हाईकोर्ट में एक हलफनामा दाखिल किया है, जिसमें साबित होता है कि मेहुल चोकसी अभी भी भारतीय नागरिक है और उसने भारतीय नागरिकता छोड़ने की शर्तें पूरी नहीं की हैं.

मेहुल चोकसी की जमानत को लेकर सुनवाई चल रही है. हालांकि, कोर्ट ने इसे बुधवार को खारिज कर दिया है और इस पर अगली सुनवाई 14 जून को होनी है. चोकसी के वकीलों की दलील है कि वो डोमिनिका में गैर कानूनी तरीके से नहीं आया है, बल्कि उसे एंटीगुआ से जबरन उठाकर यहां लाया गया है. वकीलों का ये भी कहना है कि वो जमानत के लिए जुर्माना देने को भी तैयार हैं.

मेहुल चोकसी किस देश को सौंपा जाएगा? इसको लेकर सुनवाई चल रही है. हाईकोर्ट को ये तय करना है कि डोमिनिका में मेहुल चोकसी की एंट्री कानूनी थी या गैरकानूनी?

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Related posts

Leave a Comment