नई दिल्‍ली: स्‍पेशल ट्रेन दिल्‍ली से जयपुर के बीच चलने वाली ट्रेन संख्‍या 09731

नई दिल्‍ली: मुसाफिरों की सुविधा को ध्‍यान में रखते हुए भारतीय रेलवे ने दिल्‍ली से जयपुर के बीच स्‍पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. फैसले के तहत, यह ट्रेन परिचालन दिल्‍ली के छावनी स्‍टेशन से जयपुर के बीच किया जाएगा. रेलवे के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, स्‍पेशल ट्रेन का सप्‍ताह में तीन दिन परिचालन किया जाएगा. दिल्‍ली छावनी से जयपुर के बीच चलने वाली इस ट्रेन का नंबर 09732 होगा.

भारतीय रेलवे के वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि ट्रेन संख्‍या 09731 जयपुर से दिल्‍ली के बीच सप्‍ताह में तीन दिन चलेगी. यह स्पेशल ट्रेन जयपुर से सुबह 07.45 बजे प्रस्थान करेगी और उसी दिन दोपहर 01.20 बजे दिल्ली छावनी स्‍टेशन पहुंचेगी. वापसी दिशा में ट्रेन संख्या 09732 दिल्ली छावनी से शाम 03.20 बजे प्रस्थान करेगी. यह ट्रेन उसी दिन रात्रि 09.20 बजे जयपुर पहुंचेगी.

उन्‍होंने बताया कि ट्रेन संख्‍या 09731 और 09732 दोनों दिशाओं में प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार को चलेगी. इस ट्रेन का परिचालन 18 जुलाई से लेकर 30 अगस्‍त तक किया जाएगा. उन्‍होंने बताया‍ कि इस ट्रेन में एक वातानुकूलित 3 टीयर, तीन शयनयान श्रेणी, दो सामान्य श्रेणी, एक वातानुकूलित कुर्सीयान, तीन कुर्सीयान के कोच होंगे.

भारतीय रेलवे के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, यह स्पेशल ट्रेन मार्ग में गांधी नगर जयपुर, गिटोर जगतपुरा, दौसा, बांदीकुई, अलवर, रेवाड़ी तथा गुडगांव स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में रुकेगी. भारतीय रेलवे ने आशा जाहिर की है कि इस विशेष ट्रेन के परिचालन से यात्रियों को सहूलियत होगी.

    Related posts

    Leave a Comment