दिल्ली: डेंगू के खिलाफ कैंपेन पर हो रहे तकरार पर केजरीवाल की अपील

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने डेंगू के खिलाफ बुधवार को ’10हफ्ते 10बजे 10दिन’ के नाम का कैंपेन चलाने की घोषणा की थी। इसे आज से शुरु होना था लेकिन ऐसी खबरें आने लगीं की इस अभियान को लेकर नगर निगम के अधिकारियों और नेताओं के बीच आपस में फूट पड़ गई है। इन खबरों का संज्ञान लेते हुए केजरीवाल ने इसे दुखदायी बताते हुए राजनीति ना करने की अपील की है।

केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा- “ये ख़बर अगर सच है तो बेहद दुखदायी है। डेंगू जैसे मामले में राजनीति नहीं करनी चाहिए। जनता के स्वास्थ्य का मामला है। सबको इसमें साथ मिलके काम करना है – पक्ष, विपक्ष, सभी।मुझे पूरी उम्मीद है आज सब लोग 10 बजे अपने घर की जाँच करेंगे। “

क्या है ’10हफ्ते 10बजे 10दिन’ अभियान-

इस अभियान के तहत केजरीवाल ने दिल्ली वासियों से उनके सहयोग की मांग करते हुए कहा कि मुझे हफ्ते में एक बार आपके सिर्फ 10 मिनट चाहिए जिसमें आप तय करें कि आस पास कहीं पानी न भरा हो। ये अभियान 10हफ्तों तक चलाया जाएगा।

‘# 10Hafte10Baje10Minute’ अभियान शीर्षक से, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये पहल 1 सितंबर से शुरू होगी और 15 नवंबर को समाप्त होगी। उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “हम दिल्ली के लोगों से अपील करते हैं कि 1 सितंबर से 15 नवंबर तक हर रविवार को 10 मिनट समर्पित करें ताकि आपके घरों में या आपके आस-पास पानी का ठहराव न हो।”

अभियान में मुख्यमंत्री, कैबिनेट मंत्री और विधायक भी भाग लेंगे। केजरीवाल ने कहा, “हम अपने बच्चों को डेंगू और चिकनगुनिया से मुक्त करने के लिए स्कूली बच्चों, रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए) और अन्य लोगों को भी शामिल करेंगे।”

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment