दिल्ली आंदोलन: पार्ट-2! जंतर-मंतर पर आज होगी किसान महापंचायत, दिल्ली की सीमाओं पर बैरिकेडिंग

मुख्य बातें
  • दिल्ली के जंतर-मंतर पर आज किसानों का प्रदर्शन
  • पुलिस ने नहीं दी प्रदर्शन की इजाजत, नई दिल्ली इलाके में धारा 144 लागू
  • टिकरी बॉर्डर पर रोके गए प्रदर्शनकारी

MSP की मांग को लेकर फिर किसानों ने ताल ठोक दी है। आज दिल्ली में किसानों ने अपनी मांगों को लेकर धरने का ऐलान किया है। सुबह 10 बजे से राजधानी के जंतर-मंतर पर किसानों का प्रदर्शन होने वाला है जिसके पंजाब समेत कई इलाकों से किसानों के आने का सिलसिला जारी है।ट्रैन, बस, और निजी वाहनों से लोग राजधानी कूच कर रहे हैं।

धारा 144 लागू

दिल्ली पुलिस ने इलाके में 144 धारा लगाकर जंतर मंतर पर प्रोटेस्ट की इजाजत नहीं दी है। टिकरी समेत सभी बॉर्डर पर पुलिस अलर्ट पर है लेकिन बहादुरगढ़ में टिकरी बॉर्डर पर किसानों को रोकने के बाद हंगामा हो गया। किसानों की बस को दिल्ली पुलिस ने रोका तो किसान गुस्सा गए जिसके बाद करीब 15 मिनट तक रोड ब्लॉक रहा। वीओ- किसी भी तरह के हंगामे को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर संसद मार्ग, अशोका रोड, जनपथ समेत कई रास्तों के इस्तेमाल से बचने को कहा है।

मेट्रो को भी हाई अलर्ट पर रखा गया

दिल्ली पुलिस ने जंतर मंतर पर बुलाई गई महापंचायत से पहले किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं। दिल्ली पुलिस ने कहा कि किसानों के इकट्ठा होने से यातायात की समस्या हो सकती है और अप्रिय घटनाएं हो सकती हैं। इसने सीमावर्ती इलाकों में बड़ी संख्या में जवानों को तैनात किया है और बैरिकेड्स लगा रखे हैं। मेट्रो को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है। वहां भी पुलिस तैनात रहेगी।

संद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts