दिल्ली: फांसी की सजा पा चुका तिहाड़ का कैदी है अंबानी के घर विस्फोटक रखने का मास्टरमाइंड?

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Special Cell) से मिली जानकारी के आधार पर तिहाड़ जेल अधिकारियों ने छापा मारकर एक जेल से मोबाइल फोन जब्त किया है। इस जेल में कुछ आतंकवादी बंद हैं। स्पेशल सेल को शक है कि इस फोन का इस्तेमाल हाल ही में इस्तेमाल किए गए टेलीग्राम चैनलों के संचालन के लिए किया गया था, जो कि आतंकी वारदातों और धमकी के लिए जिम्मेदारी का दावा करने के लिए इस्तेमाल किया गया था।

स्पेशल सेल ने कहा कि मोबाइल फोन और जब्त किए गए सामान का ब्योरा तिहाड़ जेल अधिकारियों से प्राप्त होने के बाद आगे की जांच और फॉरेंसिक एनालिसिस किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार, देश के प्रमुख उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के मुंबई स्थित घर के बाहर एक एसयूवी गाड़ी में विस्फोटक और एक धमकी भरा पत्र मिलने के तार दिल्ली की तिहाड़ जेल से जुड़ने के बाद दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की एक टीम इस मामले की जांच के लिए गुरुवार को तिहाड़ जेल पहुंची थी। स्पेशल सेल के अधिकारियों ने तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल से मुलाकात कर इस मामले में कुछ जानकारी हासिल की थी।

गौरतलब है कि गत फरवरी माह के अंत में उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर एक वाहन में जिलेटिन छड़ें और एक कथित आतंकी संगठन का धमकी भरा पत्र मुंबई पुलिस को मिला था। इस संबंध में आतंकी संगठन जैश-उल-हिंद ने इसकी जिम्मेदारी ली थी। छानबीन के दौरान पता चला कि इस मामले का संबंध एशिया की सबसे बड़ी तिहाड़ जेल से जुड़ा है। इसे लेकर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल भी अपने स्तर पर जांच कर रही है। गुरुवार को स्पेशल सेल की एक टीम तिहाड़ पहुंची थी।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    Related posts

    Leave a Comment