Delhi Unlock 5: नई गाइडलाइन में जानें क्या खुलेंगे और क्या रहेंगे बंद

देश की राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर ने तबाही मचा दी थी, लेकिन पिछले महीने की तुलना में अब हालात काबू में आ गए हैं. दिल्ली में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट आई है.

नई दिल्ली: देश की राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर ने तबाही मचा दी थी, लेकिन पिछले महीने की तुलना में अब हालात काबू में आ गए हैं. दिल्ली में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट आई है. पिछले 24 घंटों की बात करें तो दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के महज 85 नए मामले सामने आए हैं तो वहीं मौत का आंकड़ा भी घटकर सिंगल डिजिट में आ गया है. इसी वजह से दिल्ली में चरणबद्ध तरीके से अनलॉक करने की प्रक्रिया जारी है. डीडीएमए की तरफ से दिल्लीवासियों के लिए बड़ी राहत का ऐलान किया गया है. राजधानी में सोमवार से जिम, योग सेंटर, बार आदि खोले जा सकेंगे.

डीडीएमए ने शनिवार देर रात कोरोना की नई गाइडलाइन जारी की है. सोमवार से 50 फीसदी क्षमता के साथ जिम और योग संस्थान खुल सकेंगे. साथ ही बैंक्वेट हॉल, मैरिज हॉल और होटल में भी शादी की इजाजत दी गई, लेकिन 50 लोगों से ज्यादा इकट्ठे नहीं होने चाहिए. अर्थात् शादी समारोहों में 50 लोग शामिल हो सकेंगे. हालांकि, घर और कोर्ट में शादी होने पर सिर्फ 20 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति है. अभी दिल्ली में स्कूल-कॉलेज और शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे. स्वीमिंग पूल, स्पा और सिनेमा हॉल नहीं खुलेंगे.

डीडीएमए ने पार्टी के शौकीन लोगों के लिए भी बड़ी राहत का ऐलान किया है. दिल्ली के बार भी 50 प्रतिशत सीटिंग कपैसिटी के साथ खुलेंगे. बार को दोपहर 12 से रात 10 बजे तक खोलने की अनुमति होगी. अनलॉक से जुड़ा यह आदेश 28 जून को सुबह 5 बजे से 5 जुलाई या अगले आदेश तक जारी रहेगा. साथ ही कंटेनमेंट जोन में डीडीएमए ने किसी भी तरह की छूट नहीं दी है, वहां पहले की तरह पाबंदियां जारी रहेंगी.

हालांकि, इन संस्थानों में छूट का भले ही घोषणा कर दी गई है, लेकिन कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा. दिल्लीवासियों को पब्लिश प्लेस पर मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन करना होगा.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

 

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts