पटना में प्रदर्शन: के दौरान ADM ने छात्रों पर बरसाईं लाठियां, सामने आईं बेरहमी की तस्वीरें

पटना में छात्रों के प्रदर्शन के दौरान एडीएम की बेरहमी की तस्वीरें सामने आई हैं। राजधानी में प्रदर्शन कर रहे शिक्षक अभ्यर्थियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है।

  • नीतीश से छात्रों ने मांगी नौकरी तो मिली लाठी
  • पटना में प्रदर्शन पर ‘सुशासन’ का लाठीतंत्र
  • एडीएम ने बेरहमी से की छात्रों की पिटाई

Patna Protest: पटना में छात्रों के प्रदर्शन के दौरान एडीएम की बेरहमी की तस्वीरें सामने आई हैं। राजधानी में प्रदर्शन कर रहे शिक्षक अभ्यर्थियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है। प्रदर्शन के दौरान एक छात्र की एक एडीएम ने बेरहमी से पिटाई की और ये सब तब होता रहा जब लड़के के हाथ में तिरंगा था। 15 अगस्त के दिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार से वादा किया था कि वे 20 लाख नौकरी देंगे। इससे पहले डिप्टी सीएम तेजस्वी ने भी कहा था कि उनकी सरकार आयी तो 10 लाख लोगों को नौकरी देंगे। लेकिन जब युवक नौकरी मांगने पटना आए तो उन पर खूंखार अधिकारी छोड़ दिए गए, जिन्होने युवकों को जानवरों की तरह पीटा।

पटना के एडीएम केके सिंह ने एक युवक को बहुत बर्बर तरीके से पीटा है। एडीएम की लाठी युवक के सिर में लगी, कान में लगी, उसके बाल खींचे गए। हद तो तब हो गई जब युवक ने तिरंगा निकाला तो अधिकारी ने उस पर भी लाठी मारी। जब तस्वीरें सबके सामने आई तो पटना जिला प्रशासन ने लाठी चार्ज मामले में DDC और सिटी SP (सेंट्रल ) की दो सदस्यीय जांच टीम बना दी है। इस टीम से 2 दिन के अंदर जांच रिपोर्ट देने को कहा गया है।

“इसी लायक हैं… और मारो…”
पटना में भारी संख्या में छात्र नौकरी की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन नौकरी के बदले छात्रों पर पुलिस की बर्बरता की जो तस्वीरें आई हैं वे परेशान करने वाली हैं। वीडियो में हाथ में लाठी लिए दिख रहे अफसर ADM लॉ एंड ऑर्डर केके सिंह हैं। प्रदर्शनकारी छात्रों में से एक ने हाथ तिरंगा ले रखा था, लेकिन ADM साहब ने ना छात्र को लगने वाली लाठी का ख्याल रखा और ना ही तिरंगे का। अफसर बाबू जानवरों की तरह छात्र को बस पीटते रहे। पीटने के बाद ADM ये भी कहते सुनाई दे रहे हैं, “इसी लायक हैं… सब… बहाना कर रहा है… और मारो इनको।”

TET पास छात्र कर रहे प्रदर्शन
पटना के डाक बंगला चौराहे पर TET पास छात्रों का प्रदर्शन हो रहा है। बिहार की राजधानी पटना में C TET और B TET पास अभ्यर्थी सड़क पर आ गए हैं। राज्य से सभी जिलों से आए 5 हजार से ज्यादा छात्रों ने पटना में नीतीश कुमार की सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। वाटर कैनन और वज्र वाहन के साथ पुलिस मौके पर पहुंची है। सड़क पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे शिक्षक अभ्यर्थियों में से एक लड़के की पुलिस ने पिटाई की। मजिस्ट्रेट के तौर पर तैनात पटना के ADM ने छात्र की पिटाई की है।

संद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts